बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार की सहायता करें पार्टी के कार्यकर्ता: उपेंद्र कुशवाहा

उपेन्द्र कुशवाहा अपने बिहार यात्रा के तीसरे चरण में मंगलवार को बांका पहुंचे. जहां उनका पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. उन्होंने वहां पर कोरोना से मौत हुए मरीजों के परिजनों से मुलाकात की. उन्हें हर संभव मदद देने के लिए कार्यकर्ताओं से अपील की.

By

Published : Aug 3, 2021, 10:59 PM IST

बिहार यात्रा के तहत उपेंद्र कुशवाहा पहुंचे बांका
बिहार यात्रा के तहत उपेंद्र कुशवाहा पहुंचे बांका

बांका: जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड (National Parliamentary Board of JDU) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, (Upendra Kushwaha)अपने बिहार यात्रा (Bihar Yatra) के तीसरे चरण में मंगलवार को बांका पहुंचे. जहां जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं (JDU Workers) ने फूल-मालाओं के साथ अपने नेता का स्वागत किया. उपेन्द्र कुशवाहा कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के अमरपुर प्रखंड कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न विषय पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी पर जमकर बरसे उपेन्द्र कुशवाहा, कहा- जनता के बीच कर रहे नौटंकी

इसके बाद बल्लिकित्ता गांव में कोरोना की वजह से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मृत्यु हो गई थी. उनके परिवार के सदस्यों से मिलकर सांत्वना दी. उन्होंने सरकार द्वारा मिलने वाले सुविधाओं के बारे में पीड़ित परिवार से जानकारी ली. पीड़ित के परिजनों को हरसंभव सहायता का आश्वासन भी दिया.

जदयू के पूर्व नेता वीरेंद्र कुशवाहा जिनकी मृत्यु भी कोविड से हुई थी. उपेन्द्र कुशवाहा उनके घर शंभुगंज प्रखंड के करहरिया पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा के बिहार दौरे के पहले चरण का शेड्यूल जारी, 10 जुलाई से पश्चिम चंपारण से शुरू होगी यात्रा
बांका नगर परिषद सभागार में उपेन्द्र कुशवाहा का नगर परिषद अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ व अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कोविड के कारण कई ऐसे परिवार ने अपनों को खो दिया, जिसकी वजह से पूरा परिवार बिखर गया है. उन परिवार को समाजिक कार्यकर्ता के नाते सहयोग करना हमारा कर्तव्य है.

'जो महिला विधवा हो चुकी है, उन्हें मदद कर विधवा पेंशन दिया जाए, ताकि वह सरकारी लाभ से वंचित न रह सकें. पार्टी कार्यकर्ता पार्टी का कार्य करने के साथ-साथ समाज के लोगों से जुड़कर उनकी मदद करें.' : उपेन्द्र कुशवाहा, अध्यक्ष, जेडीयू राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड

ये भी पढ़ें-'सरकार गिराने वाले' तेजस्वी के विधायक JDU के संपर्क में? उपेंद्र कुशवाहा के दावे का मतलब समझिए
बांका के बाद उपेंद्र कुशवाहा जदयू के प्रदेश सचिव कौशल सिंह के साथ धोरैया प्रखंड के गौरा गांव पहुंचे. जहां से बौंसी के सिंगेश्वरी में ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज कुशवाहा के आवास पहुंच कर उनके दिवंगत पिता जनार्दन मांझी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धाजंलि अर्पित की.

जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा जदयू में शामिल होने के बाद से चंपारण से बिहार की यात्रा शुरू की है. उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि सभी 38 जिलों की यात्रा करनी है और यह कई चरणों में पूरा होगा. पार्टी को नंबर वन बनाने की मेरी पूरी कोशिश है. ऐसे में अब देखना है कि चंपारण से यात्रा की शुरुआत करने वाले उपेंद्र कुशवाहा की यात्रा से जदयू को कितना लाभ पहुंचाती है.

ये भी पढ़ें-नीतीश की राह पर कुशवाहा: चंपारण से शुरू करेंगे यात्रा, दलितों के घर होगी भूंजा पार्टी

ये भी पढ़ें-'बिहार यात्रा' के बहाने नीतीश की 'खोई जमीन' मजबूत करेंगे या JDU में अपनी 'स्वीकार्यता' बढ़ाएंगे कुशवाहा?

ये भी पढ़ें-'बिहार यात्रा' के बहाने नीतीश की 'खोई जमीन' मजबूत करेंगे या JDU में अपनी 'स्वीकार्यता' बढ़ाएंगे कुशवाहा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details