बिहार

bihar

मानव श्रृंखला को सफल बनाने में जुटे छात्र, प्रतियोगिता के तहत कर रहे जागरुक

इस प्रतियोगिता में विशेष कर भाषण, पेंटिंग और कविता पाठ इत्यादि की मदद से लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया गया.

By

Published : Jan 18, 2020, 3:49 AM IST

Published : Jan 18, 2020, 3:49 AM IST

banka
banka

बांका: आगामी 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, दहेज उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला बनने वाला है. इसको लेकर जिले के सभी प्रखंडों के विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने इसका पूर्वाभ्यास किया. जहां अधिक से अधिक लोगों के शामिल होने के लिए कई प्रतियोगिता आयोजन किाया गया.

साइकिल यात्रा

इस प्रतियोगिता में विशेष कर भाषण, पेंटिंग और कविता पाठ इत्यादि की मदद से लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया गया. साथ ही आम जनता से भी अपील किया गया कि गया कि वे अधिक से अधिक संख्या में मानव श्रृंखला को सफल बनाने में सहयोग करें.

देखिए बांका से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रयासरत हैं कर्मचारी
इस प्रकार का आयोजन मानव श्रृंखला को अंतिम तैयारी को देखते हुए बांका, रजौन, धोरैया, अमरपुर शंभुगंज सहित सभी प्रखंडों के दर्जन भर स्कूलों में विभिन्न तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चे इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने में आम लोगों से अपील भी कर रहे हैं. जहां मुख्य आयोजन चांदन प्रखंड के भैरोगंज कन्या प्रोजेक्ट विद्यालय की छात्राओं ने दो किलो मीटर तक साइकिल यात्रा निकाल कर लोगों को आमंत्रित किया. वहीं, इस मानव श्रृंखला को सफल बनाने में जिला से प्रखंड स्तर तक के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी लगातार प्रयासरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details