बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: डंडे और पेचकस से प्रहार कर महिला की हत्या

जिले के चक जवाई गांव में मंगलवार की देर रात कुछ लोगों ने मिलकर एक अधेड़ महिला की हत्या कर दी. हत्या में शामिल तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

By

Published : May 13, 2020, 7:55 PM IST

banka
banka

बांका: जिले के रजौन थाना क्षेत्र अंतर्गत चक जवाई गांव में मंगलवार की देर रात कुछ लोगों ने मिलकर एक अधेड़ महिला की हत्या कर दी. महिला की पहचान स्व. उमेश मंडल की पत्नी साखो देवी के रूप में हुई है. हत्या में शामिल तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. गांव में तनाव की स्थिति देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है.

जानकारी के अनुसार चक जवाई गांव निवासी भगीरथ मंडल मंगलवार की रात किसी बात को लेकर अपनी पत्नी कोमल देवी को पीटने लगा. कोमल देवी अपने आप को बचाने के लिए पड़ोसी साखो देवी के घर में छिप गई. पीछे से महिला का पति भी पहुंच गया और खींचकर उसे मारने लगा. इस बीच साखो देवी ने महिला को बचाने का प्रयास किया. साखो देवी ने मामला आगे बढ़ता देख मारपीट का विरोध किया. कुछ देर बाद भगीरथ मंडल का दो भाई आ धमका और साखो देवी पर डंडे, पेचकस आदि से सर पर प्रहार कर करने लगा. इससे बुरी तरह से घायल होकर साखो देवी जमीन पर गिर पड़ी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. भागीरथ मंडल ने अपने भाईयों के साथ मिलकर महिला के दोनों बेटे को भी मार कर घायल कर दिया.

महिला को बचाने आए बेटों को भी किया घायल
ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं घायलों का इलाज रजौन अस्पताल में कराया गया. मृत महिला के पुत्र धर्मेंद्र मंडल ने बताया कि भागीरथ मंडल अपनी पत्नी को मार रहा था. वह बचने के लिए मेरे घर में आ गई. मां ने जब इसका विरोध किया तो भागीरथ मंडल अपने दो भाई प्रीतम मंडल और गौतम मंडल के साथ मिलकर डंडे और पेचकस से प्रहार कर मेरी मां को मार दिया. मां की मौत की सूचना हमें खेत पर काम करने के दौरान ग्रामीणों से मिली. घर पहुंचे तो हमें भी बुरी तरह से मारकर जख्मी कर दिया.

हत्या में शामिल तीनों अभियुक्त गिरफ्तार
वहीं, रजौन थानाध्यक्ष नीरज तिवारी ने बताया कि मामला मंगलवार रात की है. मृतका के पुत्र धर्मेंद्र मंडल के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. हत्या में शामिल तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. तनाव की स्थिति देखते हुए फिलहाल पुलिस चक जवाई गांव में कैंप कर रही है. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को दाह संस्कार के लिए परिजन को सौंप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details