बिहार

bihar

बांका: प्रेक्षक ने चुनाव को लेकर की बैठक, कहा- आपराधिक उम्मीदवारोंं को देना है तीन बार विज्ञापन

By

Published : Oct 20, 2020, 7:54 PM IST

बांका में चुनाव को लेकर प्रेक्षक ने बैठक की. उन्होंने कहा कि आपराधिक उम्मीदवार को तीन बार समाचार पत्र और टीवी में जानकारी देनी है.

banka
चुनाव को लेकर की बैठक

बांका:जिले के दोनों सामान्य प्रेक्षक योगेश कुमार और मो.तैयब की उपस्थिति में एक बैठक मंगलवार देर शाम मिनी सभागार में आयोजित की गई. जिसमें जिले के सभी 62 उम्मीदवार के पूर्व से लंबित आपराधिक मामलों की समीक्षा की गई.

मीडिया में प्रकाशन अनिवार्य
इसमें उम्मीदवार को बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार ऐसे उम्मीदवार को अपनी आपराधिक जानकारी सार्वजनिक करना अनिवार्य है. इसके लिए उम्मीदवार खुद अपने खर्चे से तीन बार समाचार पत्र और टीवी में प्रसारित करेंगे. इसमें वैसे प्रत्याशी जिसके विरुद्ध आपराधिक मामले लंबित हो या विगत में दोष सिद्धि के मामले हो, उन्हें हर हाल में मीडिया में प्रकाशन कराना है. ताकि मतदाता को आपके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके.

कई अधिकारी रहे मौजूद
बैठक में जयशंकर प्रसाद अमरपुर के निर्वाचित पदाधिकारी, कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी अमिताभ कुमार सिन्हा, प्रत्याशी प्रमोद सिंह वेल्डन, कौशल किशोर, पंकज कुमार, मनोज सिंह, रोशन सिंह, अर्जुन प्रसाद ठाकुर, राहुल रोशन, हेंब्रम कुमार मिश्र, सहित बड़ी संख्या में उम्मीदवार भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details