बिहार

bihar

बांका में मिले 9 नए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 222

By

Published : Jun 21, 2020, 2:59 PM IST

बांका में रविवार को 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 222 पहुंच गई है.

corona positive case in banka
बांका में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज

बांका: जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं सदर प्रखंड बांका के साथ-साथ बेलहर और चांदन प्रखंड से पॉजिटिव मरीज मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है. रविवार को जिले में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. जिसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 222 हो गई है.

9 नए मरीज मिलने से हड़कंप
पॉजिटिव मरीज में 3 महिला सहित एक 14 वर्षीय युवती भी शामिल है. रविवार को सदर प्रखंड बांका से सबसे अधिक 6 मरीज मिले हैं. जिसमें 46, 21 और 42 वर्षीय युवक को छोड़कर 32 और 35 वर्षीय महिला है. जबकि एक 14 साल की लड़की भी शामिल है. साथ ही बेलहर के 33 वर्षीय युवक और 54 वर्षीय अधेड़ की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं चांदन की 22 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है. सभी के कांटेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है.

130 मरीज हुए स्वस्थ
सदर अस्पताल प्रबंधक अमरेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों को लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्पेशल वार्ड में शिफ्ट करने के लिए मेडिकल टीम निकल चुकी है. अब तक 130 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. फिलहाल जिले में 88 केस एक्टिव है. जबकि 3 हजार 400 से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details