बिहार

bihar

By

Published : Feb 24, 2020, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: नक्सली युगल राय ने किया सरेंडर

नक्सली युगल राय ने सोमवार को जिले के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. युगल राय के ऊपर विस्फोटक अधिनियम और नक्सली संगठन से सांठगांठ के आरोप थे.

नक्सली युगल राय ने किया सरेंडर
नक्सली युगल राय ने किया सरेंडर

बांका:आतंक का पर्याय बन चुके नक्सली पिंटू राणा के सहयोगी युगल राय ने आज सोमवार को जिले के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के पास आत्मसमर्पण कर दिया. इसको लेकर पुलिस कप्तान ने कहा कि युगल राय ने कई संगीन मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

'विस्फोटक अधिनियम में था आरोपी'
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद युगल राय ने कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता और पिंटू राणा के सहयोगी होने की बात स्वीकार की है. युगल राय पर आनंदपुर ओपी कांड संख्या 155/17 और 157/17 में लंबे समय से फरार था. युगल राय पर विस्फोटक अधिनियम और नक्सली संगठन से सांठगांठ के साथ कई अन्य धाराओं ने आरोपी था.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कई बार पुलिस को दे चुका था चकमा'
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि युगल राय को जिला पुलिस के अलावे झारखंड पुलिस भी काफी सरगर्मी से तलाश कर रही थी. उन्होंने बताया कि वह कई बार को चकमा देकर फरार हो चुका था. पुलिस युगल को गिरफ्तार करने के लिए कई बार प्रयास कर चुकी थी. पुलिस के लगातार दबाव के कारण युगल ने आत्मसमर्पण किया.

'मुख्यधारा में वापस लौटें नक्सली'
पुलिस कप्तान अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि अभी भी कई नक्सली समाज की मुख्य धारा से बाहर हैं. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जो लोग भी किसी कारणवश समाज के मुख्यधारा से भटक गए है, वे फिर से समाज में वापस लौट आए और समाज के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details