बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: 5 वर्षों की जमा पूंजी से युवा कर रहे हैं नगर पंचायत और ग्रामीण क्षेत्रों को सेनेटाइज

बांका के अमरपुर प्रखंड में कुछ युवा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए नगर पंचायत से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अपने निजी पैसों से दवा का छिड़काव कर रहे है. प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के इलाके को सेनेटाइज पिछले तीन दिनों से करवा रहे है.

By

Published : May 1, 2020, 8:43 PM IST

बांका
बांका

बांका :कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश की सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक तरह-तरह के कदम उठा रहे है. वहीं, दूसरी ओर जिले के अमरपुर प्रखंड के कुछ युवा अपने साथियों के साथ मिलकर अपने निजी कोष से टैंकर में मशीन लगवाकर नगर पंचायत सहित ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ सभी सरकारी कार्यालयों और लोगों के घरों और दुकानों को सेनेटाइज करवा रहे है. युवा खुद मैदान में उतर कर सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं.

युवा कर रहे है दवा का छिड़काव
युवा चंदन तिवारी ने बताया कि बांका में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज है. पहला मरीज अमरपुर से ही है. कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए दवा का छिड़काव करने का मन में ख्याल आया. लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर अमरपुर नगर पंचायत और आसपास के गांव को सेनेटाइज करना शुरू कर दिया है. पिछले तीन दिनों में अमरपुर, खेमीचक, सलेमपुर, गलेमपुर, विश्वम्भरचक गांव को सेनेटाइज कर दिया गया है. यह सिलसिला तब तक चलता रहेगा जब तक पुरा क्षेत्र सेनेटाइज नहीं हो जाता है.

ग्रामीण क्षेत्रों को सेनेटाइज करते युवा

अपने निजी कोष से क्षेत्र को कर रहे है सेनेटाइज
युवा सत्यम महतो ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से कमाई कर जमा की गई पूंजी से दोस्तों के साथ मिलकर कोरोना के रोकथाम के लिए दवाई का छिड़काव कर रहे है. चंदन के अलावा अजित पोद्दार और अन्य साथी भी मदद कर रहे है. सभी दोस्तों ने मिलकर निजी कोष से 10 हजार लीटर का टैंकर बनवाकर कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान मशीन लगाकर दवा छिड़काव लगातार कर रहे है. आम लोगों से सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में रहने की अपील भी की. ग्रामीण क्षेत्रों को सेनेटाइज करने में अजीत कुमार, बनागो यादव, मुनीलाल मंडल, मनोज यादव, चेरू मंडल, शेखर सिंह सहित अन्य लगातार मदद कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details