बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में लगी आग, दमकल की दो गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

बाराहाट थाना क्षेत्र के घोषपुर गांव में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में आग लग गई. जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग लगने से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:44 AM IST

बांका
बांका

बांका: जिले के बाराहाट थाना क्षेत्र के घोषपुर गांव में मंगलवार की शाम खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर के रेगुलेटर में आग लग गई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. आग लगने की सूचना मिलते ही सुनीता गैस एजेंसी के कर्मी घोषपुर गांव पहुंचे और अग्निशमन विभाग को इसकी जानकारी दी. मौके पर बाराहाट और बौंसी थाना से दो दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया. हालांकि आग लगने से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग
घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शी अमित कुमार ने बताया कि खाना बनाने के लिए सिलेंडर में रेगुलेटर लगाकर चेक करने के दौरान ही रेगुलेटर में आग पकड़ लिया. आग धीरे-धीरे फैलने लगा तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया. स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. नाकाम रहने पर अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी गई. मौके पर दो दमकल की गाड़ियां पहुंच कर आग पर काबू पाया. इस दौरान विनोद यादव नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए बरात रिपोर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

समय रहते आग पर पाया गया काबू
ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि आग लगने की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. बाराहाट और बौंसी से दमकल की दोनों गाड़ियां समय पर पहुंच गई. जिस वजह से आग पर नियंत्रण पा लिया गया. समय रहते पहुंचकर दमकल कर्मी सुशील कुमार मंडल, प्रकाश प्रसाद यादव, देवेंद्र महतो और सुमन कुमार यादव के अलावे सुनीता गैस एजेंसी कर्मी विकास कुमार यादव, विवेक चौधरी, पुरुषोत्तम चौधरी, अभिषेक कुमार ने तत्परता दिखाते हुए आग बुझाने में सफलता पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details