बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: इंडियन बैंक के 3 कर्मी सहित कुल 12 लोग पाए गए संक्रमित, बेडों की संख्या में किया गया इजाफा

बांका में इंडियन बैंक के 3 कर्मी सहित कुल 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है. कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने के बाद से ही सदर अस्पताल में 20 बेडों वाला कोरोना वार्ड बनाया गया है.

By

Published : Apr 14, 2021, 7:16 AM IST

कोरोना संक्रमित
कोरोना संक्रमित

बांका:कोरोनाके दूसरे लहर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शतक के पास पहुंच गया है. मंगलवार को 3 इंडियन बैंक कर्मी सहित कुल 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं. जिला प्रशासन से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक एक्टिव मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है. महानगरों और बड़े शहर से आने वाले लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है. सदर अस्पताल में जांच के दौरान प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं. पॉजिटिव पाए गए लोगों में 9 बांका शहरी क्षेत्र के और 3 शंभूगंज के अलग-अलग हिस्सों से हैं.

इसे भी पढ़ें:कोरोना सेकेंड वेव @पटना: 1 सप्ताह में अब तक 56 की मौत

हालात बिगड़ने के बाद नगर परिषद ने थामी कमान
पिछले एक माह में कोरोना की रफ्तार इस कदर बढ़ी है कि लोगों के माथे पर सिकन साफ दिखने लगा है. कंटेंमेंट जोन सहित अन्य जगहों पर बड़ी लापरवाही के बाद जिला प्रशासन ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है. नगर परिषद ने शहरों में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है. कंटेंमेंट जोन सहित अन्य सरकारी भवनों में सैनिटाइज का काम कराया जा रहा है. वार्ड पार्षदों को लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा गया है. संक्रमण की रोकथाम के लिए हर वार्ड पार्षद को सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें:बांका में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरे एसडीएम और एसडीपीओ

शहरी क्षेत्र बना कोरोना का हॉटस्पॉट
शहरी क्षेत्र हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां 50 से अधिक पॉजिटिव मरीज हैं. जिले के विभन्न प्रखंड़ों में मिल रहे कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होने के बाद से ही सदर अस्पताल में 20 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है. वर्तमान में यहां कुल 5 लोग ही भर्ती हैं. अमरपुर के 4 और कटोरिया प्रखंड के 1 कोरोना मरीज वार्ड में भर्ती हैं. वहीं बौंसी के नवोदय विद्यालय के कर्मी सहित 4 सदस्य का रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है. इसके साथ ही उन्हें घर पर ही रहकर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए दिशा-निर्देश दिया गया है.-अमरेश कुमार सिंह, सदर अस्पताल प्रबंधक

ABOUT THE AUTHOR

...view details