बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जीविका के लोगों के साथ SDM ने की बैठक, दिए कई टास्क

अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह ने कहा कि जीविका के लोगों को राशन कार्ड धारियों के बीच जाकर उन्हें राशन कार्ड में आधार कार्ड के साथ खाता संख्या लिंक कराना सुनिश्चित करेंगे. किसी भी तरह की परेशानी होने पर अनुमंडल कार्यालय में संपर्क करें.

By

Published : May 13, 2020, 11:56 PM IST

arwal
arwal

अरवल: अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कार्यालय कक्ष में जिले के सभी प्रखंड के बीपीएम के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए सरकार की तरफ से कई स्तर से तैयारियां की गई हैं. गरीब और जरूरतमंद लोगों को जिनके पास राशन कार्ड उपलब्ध है उन्हें सरकार की तरफ से 1000 रुपये खाते में भेजे जा रहे है.

अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह ने बताया कि जिले में 9000 ऐसे राशन कार्ड धारी हैं जिनका आधार कार्ड और राशन कार्ड के साथ बैंक खाता मैच नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि वैसे लोगों को सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए लिंक पर जाकर जरूरी कागजातों को अद्यतन कराना पड़ेगा.

दिए गए कई निर्देश
प्रखंड स्तरीय जीविका के वरीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह ने बताया कि जो भी लाभुक जिन्हें राशन कार्ड में आधार कार्ड और बैंक खाता संख्या लिंक करने में परेशानी हो गई. वो संबंधित जन वितरण प्रणाली के विक्रेता को फोटो कॉपी के साथ देना सुनिश्चित करेंगे. एसडीएम ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि इस काम को जल्द ही जीविका के माध्यम से भी निपटाया जाना चाहिए.

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी
अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह ने अपने कार्यालय कक्ष में जीविका के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर शीघ्र ही राशन कार्ड धारियों का खाता संख्या एवं आधार कार्ड नंबर अद्यतन करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सरकार के मापदंडों के अनुसार शीघ्र ही इस कार्य को करना है. इसके लिए लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बैठक में एडीएसओ और जिले के सभी प्रखंड के बीपीएम उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details