बिहार

bihar

कोरोना को लेकर चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान, वसूला गया जुर्माना

By

Published : Sep 21, 2020, 7:55 PM IST

पुलिस ने शहर में चेकिंग अभियान चला कर वाहन चालकों को कोरोना वायरस को लेकर जागरुक किया. वहीं, बिना मास्क पहने चालकों को नियमों का पालन करने की सलाह दी. मास्क नहीं पहनने वालों पर 50 रुपए का जुर्माना वसूला गया और उन्हें मुफ्त में मास्क दिया गया.

Arwal
Arwal

अरवल:जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है. लेकिन जिला प्रशासन इसको लेकर कोई भी लापरवाही बरतना नहीं चाह रही है. इसी क्रम में सोमवार की सुबह जिलाधिकारी के नेतृत्व में वाहन जांच अभियान व मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें बिना मास्क पहने लोगों से 50 रुपए जुर्माना वसूला गया और उन्हें मुफ्त मास्क दिया गया. वहीं दूसरी ओर संक्रमण की जांच के लिए स्वास्थ्य कर्मी लोगों को प्रेरित करने के लिए घर-घर पहुंचे.

प्रशासनिक स्तर से किया जा रहा है जागरूक
यह अभियान का संचालन जिला मुख्यालय के साथ-साथ कुर्था बाजार में भी किया गया. कभी कोरोना हॉट स्पॉट के रूप में विकसित कुर्था बाजार में फिलहाल स्थिति बेहतर है लेकिन कोरोना के चेन को तोड़ने की पूरी कवायद प्रशासनिक स्तर पर की जा रही है. प्रशासनिक स्तर पर पहल किए जाने से लोग जागरूक किया जा रहा है. वहीं लोगों को घर से बाहर निकलते समय मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टेंस का अनुपालन समेत अन्य कई जरूरी दिशा निर्देशों को बताया जा रहा है.

शहर में किया गया है शिविर का आयोजन
इस बाबत जिलाअधिकारी रवि शंकर चौधरी ने बताया कि कोरोना का संकट अभी केवल कम हुआ है. टला नहीं है. ऐसे में बचाव ही एकमात्र उपाय है. इसके लिए सतर्कता बरतना आवश्यक है. इसी क्रम में बक्सर प्रशासन लगातार इस तरह का चेकिंग अभियान चला रही है. ताकि लोगों में जागरुकता आये और वो मास्क का प्रयोग निश्चित रूप से करें. अनावश्यक घर से ना निकलें. वहीं शहर में जगह-जगह शिविर का आयोजन कर कोरोना वायरस की जांच इसके चैन को तोड़ने में अहम भूमिका निभा रहा है.

कोरोना की हार जिले में सुनिश्चित
वहीं, कोरोना से जिले को मुक्त करने को लेकर जिलाअधिकारी रवि शंकर चौधरी ने भी आम आवाम से सहयोग की अपील कर चुके हैं. यदि प्रशासन की मुहिम में आम आवाम का सहयोग सकारात्मक दिशा में मिलेगा तो कोरोना कि हार जिले में सुनिश्चित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details