बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर बरसे मांझी, कहा- बीजेपी सरकार में देश कर्ज के बोझ से दबता जा रहा है

महागठबंधन नेता जीतन राम मांझी ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले लोग एक देश में दो तरह का कानून चला रहे हैं.

अरवल

By

Published : May 17, 2019, 2:13 AM IST

अरवल: लोकसभा के सांतवे चरण चुनाव के प्रचार में सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. जिले में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने महागठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र यादव के पक्ष में जनसभा किया. इस दौरान एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में देश पर कर्ज का बोझ ज्यादा हो गया है.

जीतन राम मांझी ने कहा कि बीजेपी के लोग अपनी सरकार में देश का कर्ज माफ हो जाने की बात कहते थे. लेकिन नरेंद्र मोदी के इस सरकार में प्रत्येक व्यक्ति पर ₹64000 से लेकर ₹84000 तक कर्ज हो गया है. वहीं, 2014 से पूर्व कांग्रेस के सरकार में प्रति व्यक्ति ₹30000 का कर्ज था. बीजेपी की सरकार में देश कर्ज के बोझ से दबता जा रहा है.

बीजेपी सरकार में चल रहा दो कानून
बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा वाले लोग एक देश में दो तरह का कानून चला रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज था. लेकिन स्वास्थ्य कारणों कारणों से जेल से छोड़ दिया गया है. वहीं, चारा घोटाला मामले में ही जगन्नाथ मिश्रको भी स्वास्थ्य कारणों से छोड़ दिया जाता है. लेकिन लालू यादव काफी वक्त से बीमार चल रहे हैं. लेकिन उन्हे बेल नहीं दिया जा रहा है.

जीतन राम मांझी का बयान

'षडयंत्र कर सीएम पद से हटा दिया गया'
शिक्षकों के मांग समान काम समान वेतन पर जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक ही काम करने वाले लोगों को अलग-अलग वेतन क्यों मिलेगा? बिहार के मुख्यमंत्री रहते शिक्षकों, सुपरवाइजर, न्याय मित्र, टोला सेवकों को भी मैंने वेतनमान देने का मन बना लिया था. लोगों ने षडयंत्र के तहत मुझे मुख्यमंत्री के पद से हटा दिया. जनता सब देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details