बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को चेताया, जहां-तहां थूकने से संक्रमण का खतरा

अरवल में लोगों को कोविड-19 से बचाव के लिए जागरुक किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों के घर-घर जाकर कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति लोगों को छोटी-छोटी बातें बता रही है. ताकि लोग इससे बचाव करने में खुद को सक्षम रखें.

By

Published : May 22, 2020, 12:02 AM IST

arwal
arwal

अरवल:वैश्विक महामारी कोरोना का दंश झेल रहे लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार जागरुक कर रही है. जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों से जहां-तहां न थुकने की सलाह देते हुए कड़ी चेतावनी भी दे रही है. वहीं, तंबाकू नियंत्रणा अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने स्वास्थ्य कर्मचारी को जिले के सभी सार्वजनिक जगहों पर पोस्टर चिपकाते हुए तंबाकू का सेवन नहीं करने का अपील किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण से आम लोगों को बचाने के लिए जिला तंबाकू नियंत्रण के एक नया अभियान चलाया जा रहा है. तंबाकू नियंत्रण अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने बताया कि शहर के प्रमुख जगहों पर बड़े-बड़े होर्डिंग- पोस्टर लगाकर कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए तंबाकू उत्पादों का सेवन नहीं करने का अपील किया जा रहा है. वहीं, जहां-तहां से खतरों के प्रति जागरुक किया जा रहा है. जिला को तंबाकू मुक्त मॉडल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रयास कर रही है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम

लोगों को किया जा रहा जागरुक

जिला तंबाकू नियंत्रण अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार ने सभी प्रखंडों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तंबाकू से होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बड़े-बड़े होर्डिंग लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि विश्वव्यापी बीमारी कोविड-19 महामारी के रुप में पूरे विश्व में फैल गया है. इस बीमारी से बचने के लिए लोगों को छोटी-छोटी बातों में सुधार लाना होगा.जहां-तहां थूकने वाली आदत छोड़नी होगी. वहीं, मास्क लगाना और हाथ को नियमित समय पर धोने का आदत डालना होगा.

होर्डिंग लगा कर फैलाया जा रहा जागरुकता

ABOUT THE AUTHOR

...view details