बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरकारी आदेश के बावजूद पंचायत भवन में नहीं हो रहा काम, निराश हुए ग्रामीण

सरकारी कर्मियों की लापरवाही के चलते कई सरकारी योजनाएं अब तक अधर में लटकी हुई हैं. योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने के ख्याल से बनाए गए पंचायत भवन में सरकार की घोषणा के बाद भी कोई काम नहीं हो पा रहा है.

By

Published : Mar 12, 2019, 4:07 PM IST

पंचायत भवन

अरवल: सरकार लगातार विकास योजनाओं को गति देने की कोशिश कर रही है. बावजूद इसके समाज के अंतिम पायदान को इसका लाभ नहीं मिल रहा है. जिले में कई पंचायत भवनों का निर्माण कराया गया था. लेकिन सरकारी कर्मियों की लापरवाही के चलते ये योजनाएं अधर में लटकी हुई हैं.

सूत्रों की मानें तो वृद्धा पेंशन, आय प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के साथ सरकार की योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने की सोच को लेकर पंचायत भवन का निर्माण कराया गया था. पंचायत भवन का निर्माण होने से लोगों में उत्साह जगी थी कि छोटे-छोटे कार्यों के लिए प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. सरकार की ओर से15 नवंबर से ही पंचायत सरकार भवन में कार्य कराने का आदेश दिया गया था. लेकिन अभी तक इस भवन में कोई सरकारी कर्मचारी नहीं बैठते हैं.

एडीएम

17 पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण
सरकारी योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने के ख्याल से बनाए गए पंचायत भवन में सरकार की घोषणा के बाद भी कोई काम नहीं हो पा रहा है. बताते चलें कि जिले में करोड़ों रुपए की लागत से 17 पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण किया गया है. लेकिन सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अब सरकार की योजनाओं पर ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है.

जल्द होगा पंचायत भवन में काम: एडीएम
इस संबंध में अरवल के एडीएम संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में 17 पंचायतों में पंचायत भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है. जल्द ही इस पंचायत भवन में सरकारी कर्मचारी बैठने लगेंगे. इसके बाद जनता का कार्य संपादित होना भी शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details