बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अरवल में DM और NDRF की टीम ने कोरोना के खिलाफ प्रवासी मजदूरों को किया जागरूक

जिले में आए प्रवासी मजदूरों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी और एनडीआरएफ की टीम ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का भ्रमण किया. इस मौके पर लोगों को कोरोना से बाचव के उपाय बताए गए. साथ ही सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क का उपयोग करने की सलाह दी गई.

By

Published : May 9, 2020, 12:18 AM IST

Arwal
Arwal

अरवल:जिले में आए प्रवासी मजदूरों को जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी और एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर फिरोज अहमद ने कोविड-19 से बचाव के बारे में समझाया. साथ ही मजदूरों से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने की अपील की.

कोरोना को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

बता दें कि जिले के करपी प्रखंड मुख्याल में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में जिलाधिकरी और एनडीआरएफ की टीम प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंची थी. इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में आप लोगों को भलाई के लिए रखा गया है. ये कोई जेल नहीं है जो जबरदस्ती रखा गया है. क्वॉरेंटाईन सेंटर में मजदूरो को रखने के पीछे का कारण उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण का कई दिनों के बाद पता चलता है. इसीलिए आपको एहतियात के तौर पर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है.

एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर ने किया लोगों को जागरूक

सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क उपयोग करने की सलाह

प्रवासी मजदूरों के संबोधित करते हुए एनडीआरएफ के इंस्पेक्टर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए अभी तक कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सका है. इसीलिए सोशल डिस्टेंस का पालन करें, हाथ धुलाई करें और लॉकडाउन का पालन करें. इसी सब उपायों को अपनाकर इस संक्रमण को रोका जा सकता है. वहीं, उन्होंने हाथ धुलाई के विभिन्न तरीकों की विस्तार से जानकारी दी. साथ ही नाक और मुंह छूने से परहेज करने की बात कही. इसके अलावे उन्होंने सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क का उपयोग करने की सलाह दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details