बिहार

bihar

धूमधाम से मनाया गाया अररिया का 30वां स्थापना दिवस, शहर में कई प्रकार के कार्यक्रम का हुआ आयोजन

अररिया जिले के 30 वें स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को जिले में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रदीप कुमार सिंह, डीएम बैधनाथ यादव, जिप सदस्य आफताब अजीम के अलावा कई गणमान्य लोग शिरकत किए.

By

Published : Jan 15, 2020, 6:44 AM IST

Published : Jan 15, 2020, 6:44 AM IST

araria
araria

अररियाः जिला का 30वां स्थापना दिवस मंगलवार को बड़ी धूम धाम से मनाया गया. जहां स्कूली छात्र-छात्राओं ने कड़ाके की ठंड में प्रभात फेरी में हिस्सा लिया. साथ ही शहर के विभिन्न चौक चौराहे से घूमते हुए सरकार के नशा मुक्ति अभियान, दहेज उन्मूलन, बाल विवाह जैसे कुरीतियों को खत्म करने को लेकर हाथ में तख्ती लिए घूमकर लोगों को जागरूक किया.

बच्चों ने लिया प्रभात फेरी में हिस्सा

30वां स्थापना दिवस
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम जल जीवन हरियाली के तहत जल संरक्षण, पौधारोपण कर पर्यावरण को संतुलित करने का भी संदेश छात्रों ने दिया. ऋण स्वीकृति वितरण कार्यक्रम के तहत भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों ने स्वयं सहायता समूह के तहत जीविका दीदी को स्वरोजगार करने के लिए स्टेट बैंक के माध्यम से तीन करोड़ 37 लाख राशि प्रदान की. प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना अंतर्गत चार लाभार्थियों को चार लाख रुपये, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाभार्थियों को 13 लाख की स्वीकृति पत्र दिया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

विभागीय अधिकारियों के ओर से लगाया गया स्टॉल
अररिया जिले के 30 वें स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को जिले में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सांसद प्रदीप कुमार सिंह, डीएम बैधनाथ यादव, जिप सदस्य आफताब अजीम के अलावा कई गणमान्य लोग शिरकत की. साथ ही सभी विभागीय अधिकारियों के ओर से स्टॉल लगाया गया. जिसमें समाज में हो रहे बुराईयों को दूर करने के लिए कला जत्था के ओर से भी कार्यक्रम किया गया. डीएम ने सभा को कम वक्त में संबोधित करते हुए अगामी 19 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला पर जोर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details