बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए की गई पूजा

कोरोना वायरस से मुक्ति को लेकर ग्रामीण स्तर पर भी लोग पूजा पाठ कर रहे हैं. साथ ही एहतियात भी बरती जा रही है. लोग सोशल डिस्टेंस का भी पालन कर रहे हैं.

By

Published : Apr 6, 2020, 9:28 PM IST

अररिया
अररिया

अररिया: कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला प्रशासन एहतियात तो बरत रहा है. वहीं, लोग अपने-अपने स्तर से भी प्रायस कर रहे हैं. इसी कड़ी में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए ग्रामीण इलाकों में लोगों ने मंदिर में पुजा अर्चना किया और नारियलों का चढ़ावा किया.

इसके अलावे बता दें कि लोगों ने इस महामारी से पूरे विश्व की रक्षा के लिए मंदिरों में दीप प्रज्वलित कर पूजा अर्चना किया. वहीं, फारबिसगंज प्रखंड स्थित रहिकपुर ठीलामोहन वार्ड नंबर पांच के हनुमान मंदिर में जिला परिषद सदस्य दिलीप पटेल के नेतृत्व में कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए नारियल तोड़कर पुजा किया गया. इस भक्तिमय जागरूकता अभियान में सामाजिक कार्यकर्ता गुलाबचंद मंडल ने मंदिर में 151 नारियल चढ़ाया. जिसे ग्रामीणों में प्रसाद के रूप में वितरण किया गया. इस मौके पर जिप सदस्य दिलीप ने कहा कि देवी देवताओं के प्रति आस्था होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि घूम-घूमकर लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

लोगों ने किया पूजा पाठ

लागातार बढ़ रही संख्या
देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलें लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देशभर में अब तक 4067 कोरोना से संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, 109 लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है. 292 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. इस बीच, बिहार में शनिवार को एक और व्यक्ति के कोरोना वायरस के संक्रमित हो जाने की पुष्टि होने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 32 हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details