बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पैक्स प्रत्याशियों ने चुनाव में धांधली की जताई आशंका, वर्तमान अध्यक्ष पर लगाया आरोप

पिछले पैक्स चुनाव में हुए गड़बड़ी को लेकर प्रत्याशियों ने आवाज उठाई है. उम्मीदवारों का कहना है कि जीते हुए प्रत्याशी ने पिछली बार गड़बड़ी की गई थी. जिसके कारण पिछले चुनाव में बोगस वोटिंग से जीतने में सफल हुए थे.

By

Published : Nov 29, 2019, 9:16 PM IST

araria
चुनाव में धांधली

अररियाः जिले के अररिया प्रखंड में पैक्स प्रत्याशियों के नामांकन के बाद कागजातों की छंटनी शुरू हो गई है. वहीं दूसरी तरफ पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों ने धांधली की आशंका जाहिर करते हुए सवाल उठाये हैं. प्रत्याशियों ने पिछली बार की गलतियों को दूर करने की मांग की है. वहीं, वोटिंग के समय बोगस वोटिंग पर रोक लगाने की मांग की है.

पैक्स चुनाव में होने वाले धांधली पर प्रत्याशियों ने प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है. प्रत्याशियों का कहना है कि पिछले चुनाव में कई गलतियों के कारण बोगस वोटिंग हुई थी. जमुआ पैक्स अध्यक्ष के उम्मीदवार अजय झा ने आरोप लगाया कि पिछली बार जमकर धांधली हुई थी. जहां मतदान केंद्र पर स्याही नहीं थी दूसरी तरफ वोटर लिस्ट में कई वोटरों का नाम दो-दो वार्डों में था. जिसके कारण पिछले पैक्स चुनाव में वोगस वोटिंग हुई थी.

पैक्स प्रत्याशी

अधिकारियों को किया गया सूचित
प्रत्याशी अजय झा ने बताया कि कई जगहों पर नाम के पीछे गलत टाइटिल होने के कारण मतदान करने से लोग वंचित हो गए थे. वहीं, इस प्रकार की धांधली उनके वर्तमान अध्यक्ष पर आरोप लगाया है. उम्मीदवार अजय झा ने कहा कि इस बारे में बीसीओ के अलावा दूसरे अधिकारियों को सूचित किया गया है.

मीडिया से बात करते पैक्स प्रत्याशी

यह भी पढ़ेंःJDU सांसद ने संसद में कहा- निचले तबके तक नहीं मिल रहा है आयुष्मान भारत योजना का लाभ

प्रत्याशियों ने गलतियों को जल्द सुधार करने का आग्रह किया है. बटुरबाड़ी के मो ग़ालिब, रामपुरमोहनपुर पूर्वी के मो. शमशाद आलम और अररिया बस्ती पंचायत के जुम्मन और जफर अंसारी ने धांधली से निपटने के लिए निर्वाचन अधिकारी से अनुरोध किया है. बता दें कि 9 दिसंबर को प्रखंड में चुनाव होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details