बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या हुई 5, इलाके को किया गया सील

अररिया में कोरोना से संक्रमित मरीज की संख्या 5 पहुंच गई है. जिसके बाद कई इलाकों को सील कर दिया गया है.

By

Published : May 11, 2020, 8:51 PM IST

araria
araria

अररिया: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या पांच हो गई है. अररिया रेलवे स्टेशन पर अब तक तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन तकरीबन 3 हजार 600 लोगों लेकर आ चुकी है. जिनमें हजार के करीब अररिया के मजदूर और छात्र शामिल हैं.

छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के बाद उनसे शपथ पत्र भरवाकर उनके अभिभावकों के हवाले कर दिया गया है. साथ ही जिले के जो मजदूर थे, उन्हें संबंधित प्रखंड में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. वहीं दूसरे जिले के लोगों को बसों से उनके जिले में भेज दिया गया है.

इलाके को किया गया सील
पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आश्रम मोहल्ले के तीन किलोमीटर के एरिया, जिसमें पांच वार्ड पड़ते हैं, उसे कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया था. जिसकी समय सीमा 17 मई को समाप्त होगी. तब तक कंटेनमेंट जोन में जाना और बाहर निकलना वर्जित कर दिया गया है. इस इलाके में प्रशासन राशन, सब्जी, दूध और दवा जैसी आवश्यक चीजें घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहा है.

पांच कोरोना वायरस मरीज
डीएम ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव में अररिया का एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी है. दूसरा रानीगंज का एक मजदूर है और दो आसाम के हैं. साथ ही पहला पॉजिटिव पुलिस जवान पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में है. उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और तीसरा सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है. जिले में 5 कोरोना वायरस मरीज मिलने के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. लेकिन लोग बाहर निकलकर जरूरत के सामान बाजार से खरीद रहे हैं. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक और किताब की दुकानें भी खुलने लगी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details