बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अररिया: डीएम प्रशांत कुमार ने लिया नीति आयोग के कार्यों की समीक्षात्म बैठक

नीति आयोग से संबंधित कार्यों की प्रगति एवं क्रियान्वयन को लेकर संबंधित विभागीय पदाधिकारी के साथ डीएम ने बैठक की. डीएम प्रशांत ने कृषि पदाधिकारी से कहा कि धान खरीद की एमएसपी की उचित व्यवस्था करें.

By

Published : Nov 26, 2020, 8:39 PM IST

अररिया
बैठक में भाग लेते अधिकारी

अररिया: जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में नीति आयोग से संबंधित कार्यों की प्रगति एवं क्रियान्वयन को लेकर संबंधित विभागीय पदाधिकारी के साथ बैठक का आयोजन समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में की गई.

बैठक में स्वास्थ्य प्रक्षेत्र, शिक्षा प्रक्षेत्र, कृषि प्रक्षेत्र एवं वित्तीय समावेशन की समीक्षा हुई. इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा जिले के विकास को लेकर संबंधित विभागीय पदाधिकारी को बेहतर कार्य करने का निर्देश दिया गया. जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस को प्रत्येक प्रखंड में पांच आंगनबाड़ी केन्द्रों को माॅडल केंद्र के रूप में तैयार करने के निर्देश दिए गए.

वहीं, आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन नियमानुसार एवं नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया. स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के क्रम में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के कार्यों की गहन समीक्षा की गई. जिलाधिकारी द्वारा डीपीएम स्वास्थ्य को हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के कार्यों में प्रगति के साथ सभी आवश्यक संसाधन नियमानुसार सुलभ कराने का निर्देश दिया गया.

कृषि की समीक्षा के दौरान जिला कृषि पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि किसानों को धान का उचित मूल्य मिल, इसके लिए कारगर कदम उठाना सुनिश्चित करें. बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, डीपीओ सर्व शिक्षा अभियान, डीपीएम स्वास्थ्य, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी तथा परिमल फाउण्डेशन के प्रतिनिधिगण मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details