बिहार

bihar

जिलाधिकारी ने रानीगंज के पैक्स गोदामों का किया औचक निरीक्षण

By

Published : Jan 2, 2021, 7:11 PM IST

किसानों के धान अधिप्राप्ति को लेकर डीएम ने कई प्रखंडों का दौरा किया. पैक्स अध्यक्षों और विभागीय पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

््
जिलाधिकारी ने रानीगंज के पैक्स गोदामों का किया औचक निरीक्षण

अररियाःजिले में धान अधिप्राप्ति को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. किसानों के धान अधिप्राप्ति को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी ने कई प्रखंडों का दौरा किया. पैक्स अध्यक्षों और विभागीय पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

निरर्धारित समय के अंदर धान की अधिप्राप्ति की जाएः जिलाधिकारी

इसी क्रम में रानीगंज प्रखंड अंतर्गत संचालित पैक्स गोदाम बरबन्ना, हसनपुर और पचीरा का जिला पदाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने औचक निरीक्षण किया. मौके पर उपस्थित संबंधित पैक्स अध्यक्षों को सीसी लिमिट नियमानुसार बढ़ाकर अधिक से अधिक किसानों से निर्धारित समय में धान क्रय करने का निर्देश दिया है.

जिलाधिकारी ने रानीगंज के पैक्स गोदामों का किया औचक निरीक्षण

धान अधिप्राप्ति में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

डीएम ने विशेष रूप से पैक्स अध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा किसानों के धान की खरीदी में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उनके भुगतान का भी निर्धारित समय में निष्पादन किया जाए. ताकि किसान समय रहते दूसरे कार्य कर पाएं. डीएम ने साथ ही खदान के रखरखाव को लेकर भी कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. मौके पर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी अररिया और संबंधित पैक्स अध्यक्ष उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details