बिहार

bihar

ETV Bharat / city

अगले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक भागों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है. वहीं अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना है.

By

Published : Jun 3, 2021, 7:21 AM IST

weather-update-of-bihar
weather-update-of-bihar

पटनाः बिहार में मौसम की स्थिति ( Weather Condition ) फिर से शुष्क बनने लगी है. इसकी वजह से तापमान ( Temperature ) में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है. हालांकि राज्य के विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है. मौसम वैज्ञानिक शत्रुघ्न कुमार मंडल ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक भागों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है.

इसे भी पढे़ंः Bihar Corona Update: 24 घंटे में मिले 1158 नए मामले, रिकवरी रेट पहुंचा 97.48 प्रतिशत

देहरी में दर्ज हुआ अधिकतम तापमान
राजधानी पटना ( Patna ) में बुधवार शाम को अचानक काफी तेज हवाएं चलने लगी, जिसकी गति करीब 80 से 84 किलोमीटर प्रति घंटा थी. राज्य में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस देहरी में दर्ज किया गया. राज्य के रजौली व जोकीहाट में 6 मिलीमीटर, बिहपुर, दिनारा और रुपौली में 4 मिलीमीटर, समस्तीपुर, अरवल और साहिबगंज में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण छत्तीसगढ़ पड़ोस में समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर बना है.

बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना

इसे भी पढे़ंः मौसम विभाग ने बिहार के 30जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, तेज आंधी, बिजली, वज्रपात के साथ बारिश की संभावना

कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं राज्य के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि अब अधिकतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी, जो सामान्य से करीब 2 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details