बिहार

bihar

ETV Bharat / city

थोड़ी गिट्टी.. ज्यादा मिट्टी डालकर 'काली' की जा रही थी सड़क, गांव वालों ने रुकवाया काम

पटना-नालंदा सीमा पर बसे निजामत गांव में सड़क रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है. ग्रामीणों ने देखा कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है. उसके बाद सभी ग्रामीण सड़क पर उतर गए और निर्माण कार्य रोक कर विरोध प्रदर्शन किया. पढ़ें रिपोर्ट...

By

Published : Sep 25, 2021, 3:52 PM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार के पटना-नालंदा सीमा (Patna-Nalanda Border) पर सड़क रिपेयरिंग कार्य को ग्रामीणों ने रुकवा दिया. लोगों ने घटिया सामग्री लगाने के आरोप में विरोध प्रदर्शन किया. धनरूआ प्रखंड के हुलासचक पंचायत के निजामत गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य (Road Construction Work) चल रहा है. तकरीबन 5 किलोमीटर तक सड़क की स्थिति में सुधार लाने के लिए रिपेयरिंग का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें- Chapra News: सड़क निर्माण में कोताही नहीं की जाएगी बर्दाश्त: मंत्री नितिन नवीन

दरअसल, निजामत गांव में ग्रामीणों ने देखा कि निर्माण कार्य में जो सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, वह निहायत ही खराब है. लोगों ने आरोप लगाया कि जैसे-तैसे कार्य को समाप्त करने के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है.

देखें वीडियो

ग्रामीणों ने बताया कि हर बार इस गांव में सड़क जब बनती है, तो जैसे-तैसे सड़क बनाकर लोग चले जाते हैं. लेकिन कुछ महीनों में ही सड़क कई जगहों पर टूट जाती है. उसमें गड्डे बन जाते हैं. सड़क गुणवत्तापूर्ण बननी चाहिए. घटिया सामग्री से सड़क बनने के बाद वह तुरंत टूट जा रही है. आने-जाने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सरकार से गुहार लगायी गई है कि सड़क की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए सड़क का निर्माण जरूरी है.

ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर निर्माण कार्य को रुकवा दिया है. वहीं इस पूरे मामले में पथ निर्माण विभाग के एसडीओ पुष्कर कुमार सिंह पर उनके मोबाइल नंबर पर बात हुई. उन्होंने बताया कि मामला की जांच करना बेहद जरूरी है. आरोप सत्य होने पर कार्रवाई भी होगी.

'निजामत गांव में सड़क रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है. अगर वहां घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है तो हम उसकी जांच करवाएंगे. संवेदक पर कार्रवाई करेंगे. घटिया सामग्री का प्रयोग बिल्कुल नहीं किया जाएगा.'-पुष्कर कुमार सिंह, एसडीओ, पथ निर्माण विभाग

यह भी पढ़ें- देश में सबसे अधिक इस साल बिहार में NH बनाने की तैयारी, 30 हजार लोगों को मिलेगा काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details