बिहार

bihar

ETV Bharat / city

TOP 10 @ 3PM: जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

पटना में भूमिहार ब्राह्मण एकता सम्मेलन आयोजित हो रहा है. इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) के अलावा बीजेपी समेत अन्य दलों के नेता शामिल हो रहे है. हालांकि आयोजकों का कहना है कि यह राजनीतिक आयोजन नहीं है, सामाजिक व सांस्कृतिक आयोजन है. ऐसे आयोजन हों तो राजनीति के चश्मे को बाहर उतार कर जाना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : May 3, 2022, 3:03 PM IST

बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें
बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

'जो देगा सम्मान.. उसी को मिलेगा भूमिहार-ब्राह्मण समाज का समर्थन', कार्यक्रम से पहले आशुतोष का ऐलान
पटना में भूमिहार ब्राह्मण एकता सम्मेलन आयोजित हो रहा है. इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) के अलावा बीजेपी समेत अन्य दलों के नेता शामिल हो रहे है. हालांकि आयोजकों का कहना है कि यह राजनीतिक आयोजन नहीं है, सामाजिक व सांस्कृतिक आयोजन है. ऐसे आयोजन हों तो राजनीति के चश्मे को बाहर उतार कर जाना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर.

1. राजनीति में प्रशांत किशोर की एंट्री के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कही ये बड़ी बात
देशभर में ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जा रहा है. मस्जिदों में अकीकदमंद उमड़ रहे हैं. पटना में भी ईद को लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. राजधानी पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज अता की गयी. बड़ी संख्या में नमाजियों ने ईद की नमाज अता की और अल्लाह ताला से अमन- चैन की दुआ मांगी. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नमाजियों के बीच मौजूद रहे. उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी है. इस मौके पर जब सीएम से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor entry in politics) को लेकर सवाल पूछा गया तो वे कन्नी काट गए.

2. OMG: स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन खड़ी कर शराब पीने चला गया ड्राइवर, घंटेभर रुकी रही रेलगाड़ी
बिहार में अप्रैल, 2016 से शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) है लेकिन शायद ही ऐसा कोई दिन बीतता है जब अखबारों में शराब बरामदगी खबर न बने. जाहिर है, लोग चोरी-छिपे इसे पी रहे हैं और जहरीली शराब की चपेट में आने से कई लोगों की मौत भी हो रही है. बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर से शराबबंदी कानून की जमकर धज्जियां उड़ाई गई है. पढ़ें खबर

पपीता के लिए दरभंगा में चाची का कत्ल: आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से भड़के लोग, पुलिस से की धक्का-मुक्की
दरभंगा में हत्या (Murder in Darbhanga) एक पपीता के पेड़ के विवाद में भतीजे ने अपनी सगी चाची की हत्या (stabbed to death in Darbhanga) कर दी धी. इस मामले में अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की. पढ़ें पूरी खबर...

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे खानकाह मुजीबिया, ईद की दी मुबारकबाद
सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी. पटना के फुलवारीशरीफ खानकाह मुजीबिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सब बंद था लेकिन आज यहां आने से बहुत खुशी हो रही है.

3. परशुराम जयंती: भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच ने पटना में निकाली शोभायात्रा
बिहार के पटना में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच की ओर से भगवान परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti in patna) के मौके पर भव्‍य आयोजन किया गया है. बेली रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर से लेकर बापू सभागार तक शोभायात्रा निकाली गयी.

Murder In Purnea: महिला की गला रेतकर हत्या, 20 दिन पूर्व सास को उतारा मौत के घाट
बिहार के पूर्णिया में दोहरे हत्याकांड (Double Murder In Purnea) से सनसनी फैल गई है. 20 दिन पहले सास की गला रेतकर हत्या की गई थी और अब बहू को भी मौत के घाट उतार दिया गया है. हत्या के पीछे का कारण डायन बिसाही बताया जाता है.

बड़ा खुलासा: बिहार की जेल में 45 फीसदी युवा कैदी, 20% शिक्षित बेरोजगार
बिहार की जेल में 45 फीसदी युवा कैदी (45% youth prisoners in Bihar jail) हैं. यह आंकड़े अपराध की दुनिया में युवाओं की बढ़ती दखल की गवाही दे रहे हैं. सवाल यह है कि आखिर युवा अपराध की डगर पर क्‍यों चलने लगा है? वैसे तो इसके पीछे के कारण तो बहुत हो सकते हैं लेकिन बेरोजगारी, अतिमहत्‍वाकांक्षी होना, हर पल आगे निकलने की होड़, वर्तमान शिक्षा प्रणाली और बढ़ते अकेलेपन प्रमुख कारण माना जा सकता है. पढ़ें खास रिपोर्ट...

मोतिहारी में हर्ष फायरिंग, दुल्हन के चाचा के पेट के आर-पार हुई गोली
मोतिहारी में हर्ष फायरिंग (Harsh firing in Motihari) में गोली लगने से एक व्यक्ति घायल हो गया है. शादी समारोह के दौरान यह हादसा हुआ. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. पढ़ें पूरी खबर.

4. गांधी मैदान में अता की गयी ईद की नमाज, सीएम नीतीश समेत कई अधिकारी रहे मौजूद
राजधानी पटना में ईद की नमाज सुबह आठ बजे अता की गयी. पटना के गांधी मैदान में इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गयी थी. नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी. पढ़ें पूरी खबर.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details