बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'बिहार केसरी' डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की पुण्यतिथि आज, तेजस्वी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

श्रीकृष्ण सिंह बिहार के पहले मुख्यमंत्री थे. उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में बिहार में उद्योग, कृषि, शिक्षा, सिंचाई, स्वास्थ्य, कला व सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया.

krishna
krishna

By

Published : Jan 31, 2020, 1:14 PM IST

पटना: आज महान स्वतंत्रता सेनानी और बिहार के पहले मुख्यमंत्री 'बिहार केसरी' डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की पुण्यतिथि है. इस मौके पर तेजस्वी यादव ने ट्वीटर के जरिये उन्हें भावनात्मक श्रद्धांजलि दी है.

'बिहार केसरी' के रूप में जाने जाते हैं श्रीकृष्ण सिंह
श्रीकृष्ण सिंह एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे. वे बिहार के पहले मुख्यमंत्री थे. उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में बिहार में उद्योग, कृषि, शिक्षा, सिंचाई, स्वास्थ्य, कला व सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया. उन्हें 'बिहार केसरी' के रूप में जाना जाता है.

तेजस्वी यादव ने दी श्रद्धांजली
श्रीकृष्ण सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के जरिये अपने ट्वीटर अकाउंट से उन्हें भावनात्मक श्रद्धांजली दी.

उनकी स्मृति में हुए कई काम
डॉ. श्रीकृष्ण सिंह का जन्म नवादा जिले के खनवां गांव में हुआ था. वहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किया है. इनमें उनकी स्मृति में एक स्मारक भवन, पार्क, पॉलीटेक्निक कॉलेज, हॉस्पिटल, पावर हाउस, पावर ग्रिड इत्यादि का निर्माण प्रमुख है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details