बिहार

bihar

फासले मिट रहे हैं, समाज के सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देकर बढ़ रहे हैं आगे: तेजस्वी यादव

By

Published : Apr 8, 2022, 10:58 PM IST

तेजस्वी यादव ने कहा कि समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर और प्रतिनिधित्व देकर हम लोग आगे बढ़ रहे हैं. अब पुराना दौर बदल रहा है और जिनसे कभी हमारा फासला हुआ करता था, वह आज कम हो रहा है.

D
D

पटना: बिहार विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों पर हुए चुनाव (Bihar Legislative Council Elections) परिणाम से उत्साहित राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि समाज के सभी वर्गों के लोगों को सम्मान और प्रतिनिधित्व देकर हम आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि फासला मिट रहा है.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी बोले- 'वो जाति-धर्म की बात करते हैं.. हम मुद्दों की, हम दोनों में यही अंतर है..'

विधान परिषद चुनाव में जीत दर्ज करने वाले कई प्रत्याशी शुक्रवार को पटना पहुंचे और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से मुलाकात की. मुलाकात करने के बाद तेजस्वी ने कहा कि पुराना दौर बदल रहा है और जिनसे कभी फासले हुआ करते थे, वह आज मिट रहे हैं. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यह एक-दो दिन में तो नहीं होता है.

तेजस्वी का इशारा इस चुनाव में सवर्ण प्रत्याशी बनाने और उनकी जीत की ओर था. तेजस्वी ने कहा कि चुनाव में हमारी संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछली बार जब महागठबंधन के तहत जदयू और आरजेडी ने मिलकर चुनाव लड़ा था, तो हमने चार सीटों पर जीत हासिल की थी, इस बार लेफ्ट के साथ मिलकर लड़े तो हमने 6 सीटों पर जीत दर्ज की. उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर और प्रतिनिधित्व देकर हम लोग आगे बढ़ रहे हैं. अब पुराना दौर बदल रहा है और जिनसे कभी हमारा फासला हुआ करता था, वह आज कम हो रहा है.

ये भी पढ़ें: BJP ने कलयुग के 'हनुमान' के घर में ही आग लगा दी, बंगला के साथ 'झोपड़ी' भी छीन ली: तेजस्वी

आरजेडी का वोट बैंक एम-वाई (मुस्लिम, यादव) समीकरण को माना जाता रहा है. इस चुनाव में आरजेडी ने इस मान्यता को तोड़ने का प्रयास किया है. आरजेडी के जो छह प्रत्याशी विजयी हुए हैं, उनमें तीन भूमिहार जाति से आते हैं. भूमिहारों को कभी भी आरजेडी का समर्थक नहीं माना जाता रहा है, लेकिन इस चुनाव में तेजस्वी ने यह बदलाव किया. बता दें तेजस्वी कई बार सार्वजनिक मंचों से भी कहते रहे हैं कि आरजेडी ए टू जेड की पार्टी है.

ये भी पढ़ें: मोतिहारी में बोले तेजस्वी यादव- 'बिहार में चल रही है फर्जी वाली सरकार'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details