बिहार

bihar

गजब! लालू के छोटका लइका अमीर, बड़का 'गरीब', तेजस्वी की 5 साल में दोगुनी हुई संपत्ति

By

Published : Oct 15, 2020, 5:48 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 8:12 PM IST

तेज प्रताप ने 13 अक्टूबर को हसनपुर से नामांकन किया, जबकि तेजस्वी यादव ने 14 अक्टूबर को राघोपुर से पर्चा भरा. दोनों भाइयों के हलफनामें में जो बातें सामने आई है, वह बहुत ही दिलचस्प है.

tejpratap
तेजप्रताप

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी ने अपना नामांकन दायर कर दिया है. तेजस्वी एक बार फिर से राघोपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, तेज प्रताप ने अपनी सीट बदल ली है. तेज प्रताप महुआ विधानसभा सीट को छोड़कर हसनपुर से चुनावी मैदान में हैं. दोनों ही सीट पर 3 नवंबर को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें-हॉट सीट बनी बांकीपुर विधानसभा, नितिन नवीन को कौन हिलाएगा?

बता दें कि तेज प्रताप ने 13 अक्टूबर को हसनपुर से नामांकन किया, जबकि तेजस्वी यादव ने 14 अक्टूबर को राघोपुर से पर्चा भरा. दोनों भाइयों के हलफनामे में जो बातें सामने आई है, वह बहुत ही दिलचस्प है. चुनावी हलफनामे के अनुसार, छोटे भाई तेजस्वी यादव से तेज प्रताप गरीब हैं.

तेजस्वी की संपत्ति में दोगुने से अधिक का इजाफा

हलफनामे के अनुसार, साल 2015 से लेकर 2020 के बीच तेजस्वी यादव की संपत्ति में दोगुने से अधिक का इजाफा हुआ है. साल 2020 में तेजस्वी के पास तकरीबन 5.88 करोड़ की संपत्ति है जबकि 2015 में उनके पास करीब 2.32 करोड़ की संपत्ति थी.

पैदल हैं तेजस्वी

वहीं, अगर तेज प्रताप यादव की बात की जाए तो उनके पास 2020 में कुल 2.83 करोड़ की संपत्ति है. यानी की संपत्ति के मामले में लालू के बड़े बेटे पर उनका छोटा बेटा भारी पड़ता दिख रहा है. वहीं, अगर गाड़ियों की बात की जाए तो तेज प्रताप के पास 15.46 लाख की सीबीआर 1000 आरआर सुपर बाइक के साथ-साथ 29.43 लाख की बीएमडब्ल्यू कार भी है. वहीं, गाड़ी के मामले में तेजस्वी बिल्कुल पैदल हैं. चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनके पास कोई गाड़ी नहीं है.

छोटका हो गया बड़का

वहीं, अगर दोनों भाइयों की उम्र के बारे में बात की जाए तो बड़का छोटका है और छोटका बड़का है. दरअसल, साल 2015 विधानसभा चुनाव में भी घालमेल सामने आया था. चुनावी हलफनामे में बड़े भाई को छोटा दिखाया गया है और छोटे को बड़ा. वहीं, साल 2015 में भी तेज प्रताप की उम्र तेजस्वी यादव से एक साल कम थी और इस बार भी यही है.

Last Updated : Oct 15, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details