बिहार

bihar

ETV Bharat / city

सरकारी आम लेने से RJD के इंकार पर बोले श्याम रजक- वजह वो ही जाने, ये तो उपहार है

बिहार की सियासत में फलों के राजा आम के नाम पर सियायत चल रही है. पर्यावरण विभाग ने माननीयों को आम के दो पेड़ के साथ एक टोकरी आम भेंट किए. आरजेडी ने आम कबूलने से इंकार किया.

By

Published : Jul 3, 2019, 9:56 PM IST

श्याम रजक, उद्योग मंत्री

पटना: उद्योग मंत्री श्याम रजक ने आरजेडी के आम नहीं लेने पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आरजेडी की बातें वे ही जाने. वे बाहर क्या कहती है और अंदर क्या करती है दोनों की कोई जानकारी नहीं. आम का पेड़ सरकार पर्यावरण के लिए सांकेतिक उपहार के तौर पर दे रही है.

आम कबूलने से RJD का इंकार
दरअसल बुधवार को विधानसभा में पर्यावरण विभाग की ओर से सभी मंत्रियों और विधायकों को आम के दो पेड़ के साथ एक टोकरी आम भेंट किए गए. इस भेंट को आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने नाराजगी जाहिर करते हुए नकार दिया.

श्याम रजक, उद्योग मंत्री

चमकी बुखार से ध्यान भटकाने का आरोप
पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मुजफ्फरपुर में बच्चे चमकी रोग से मर रहे हैं. ऐसी स्थिति में सरकार उनका इलाज कराने के बजाय ध्यान भटकाने के लिए आम के पेड़ और आम बांट रही है. जबतक पीड़ितों को उचित मुआवजा नहीं दिया जाता, पार्टी आम का पेड़ नहीं लेगी.

सत्ता पक्ष पर दबाव बरकरार
गौरतलब है कि आम के पेड़ के बहाने आरजेडी सत्ता पक्ष पर दबाव बनाए हुए हैं. पार्टी ने साफ कर दिया है कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के इस्तीफा नहीं देने तक हम इस मुद्दे को नहीं छोड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details