बिहार

bihar

ETV Bharat / city

PMCH में ऑपरेशन और दवा के नाम पर मांगे पैसे, नहीं देने पर कर दी छुट्टी, उपाधीक्षक ने झाड़ा पल्ला

पीएमसीएच का हड्डी विभाग फिर सुर्खियों में है. आरोप है कि अपने टूटे हाथ का इलाज कराने मुजफ्फरपुर से आए मरीज से दवा और ऑपरेशन के नाम पर पैसे मांगे गए और नहीं देने पर अस्पताल से छुट्टी कर दी गई.

By

Published : Jul 27, 2019, 5:50 PM IST

PMCH में ऑपरेशन और दवा के नाम पर मांगे पैसे

पटना: राजधानी का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल पीएमसीएच एक बार फिर से चर्चा में हैं. यहां मरीज से ऑपरेशन और दवा के नाम पर पैसे मांगे जाने का आरोप है. पैसे नहीं देने पर बेड और दवा ना देकर मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. शुक्रवार रात मरीज का ऑपरेशन किया गया. पूरा मामला पीएमसीएच के हड्डी विभाग का है.

पैसा नहीं देने पर अस्पताल से दे दी गई छुट्टी
अपने टूटे हाथ का इलाज कराने मुजफ्फरपुर से आए मरीज को एडमिट किया गया था. मरीज का कहना है कि शुक्रवार रात ऑपरेशन किया गया और उसे बेड नहीं मिला. दवा के नाम पर उससे पैसे की मांग की गई. पैसा नहीं देने पर अस्पताल से उसकी छुट्टी कर दी गई. पीड़ित मरीज ने कहा कि पैसे मंगवाने के लिए उसने अपने परिजन को घर भेजा है.

PMCH में ऑपरेशन और दवा के नाम पर मांगे पैसे

अस्पताल प्रबंधन का उदासीन रवैया
वहीं, पूरे मामले में पीएमसीएच प्रबंधन भी उदासीन रवैया अपनाता नजर आ रहा है. अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रंजीत जैमूआर ने मामले पर अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है, ऐसे में मैं कुछ भी नहीं कह सकता. हालांकि उन्होंने जानकारी मिलने पर कार्रवाई करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details