बिहार

bihar

पटना एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर होली में घर आने वालों की भीड़, लोगों में अपनों के साथ Holi मनाने की खुशी

By

Published : Mar 18, 2022, 4:02 PM IST

पटना में होली मनाने के लिए लोग देश के कई हिस्सों से पहुंच (People are Reaching Home to Celebrate Holi in Bihar) रहे हैं. विदेशों से भी लोग अपने घर होली मनाने के लिए पहुंचे हैं. इसको लेकर पटना एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर काफी भीड़ देखी जा रही है.

होली को लेकर पटना एयरपोर्ट पर भीड़
होली को लेकर पटना एयरपोर्ट पर भीड़

पटना:बिहार मेंहोली का खुमार (Bihar Holi 2022) सबके सिर चढ़कर बोल रहा है. आम हो या खास, सब पर होली का रंग चढ़ा हुआ है. राजधानी पटना में एयरपोर्ट (Crowd at Patna Airport) हो या रेलवे स्टेशन, काफी भीड़-भाड़ देखने को मिल रही है. शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर काफी संख्या में यात्रियों की भीड़ देखी गई. हालांकि पटना में होली कल यानी 19 मार्च को मनाया जा रहा है. जिसको लेकर आज पटना एयरपोर्ट पर देश के कई हिस्सों से लोग अपने घर पहुंच रहे हैं. यहां तक कि विदेशों से भी लोग अपने घर होली में आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Holi 2022: बिहार के इस गांव की होली में वृंदावन की झलक, तीन दिनों तक मची रहती है धूम

होली के रंग में डूबा हर कोई:होली का त्योहार काफी प्रेम और सौहार्द का त्योहार माना जाता है. सभी लोग अपने परिवार और समाज के साथ होली मनाना पसंद करते हैं. उसी कड़ी में पटना एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में देश-विदेश से लोग पहुंचने लगे हैं. राजधानी पहुंचने वाले यात्रियों ने बताया कि होली ही एक ऐसा त्योहार है जो अपने परिवार और अपने समाज के साथ मनाने की वर्षों से इच्छा रहती है और उसी का इंतजार हम लोग करते हैं. जिसके कारण आज हम लोग अपने घर होली में पहुंच रहे हैं.

विदेश से होली मनाने घर पहुंच रहे लोग: यात्रियों ने बताया कि काफी भीड़ भाड़ तो होली के समय में रहती ही है लेकिन सबसे बड़ी बात है कि दिल्ली में होली आज यानी 18 मार्च को मनाई जा रही है और यहां पटना में कल यानी 19 मार्च को होली मनाई जा रही है. जिसको लेकर दिल्ली में तो कम भीड़ देखने को मिल रही थी, लेकिन पटना एयरपोर्ट पर काफी भीड़ देखने को मिल रही है. बहरीन से आए श्रेष्ठ कुमार ने बताया कि मेरा जन्मदिन है. बर्थडे होली के समय ही आता है और इसी बहाने हम लोग होली में अपने घर भी आ जाते हैं. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि होली का त्योहार काफी भाईचारे का पर्व है, जिसको लेकर हम लोग कहीं भी होते हैं, लेकिन होली में अपने घर ही आने की इच्छा रहती है.

रंगों का त्योहार होली: रंगों का त्योहार होली हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक है. इस त्योहार को देशभर में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. होली के दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाते हैं और सभी शिकवे गिले भुलाकर एक दूसरे से गले मिलते हैं. इस बार होली को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस बार बिहार के कई जिलों में आज होली मनायी जा रही है. वहीं, कुछ जिलों में कल यानी 19 मार्च को होली मनायी जाएगी. होली से एक दिन पहले होलिका दहन होता है. जो इस बार 17 मार्च को देर रात किया गया है. ऐसे में इस त्योहार को लेकर असमंजस बढ़ गया है कि किस दिन होली मनाएं.

ये भी पढ़ें-पटना की चप्पलमार होली! यहा रंगों की जगह चलने लगे जूते-चप्पल

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details