बिहार

bihar

By

Published : Feb 26, 2022, 12:51 PM IST

Updated : Feb 26, 2022, 3:47 PM IST

ETV Bharat / city

पटना जिला प्रशासन ने Email ID और टोल फ्री नंबर जारी कर यूक्रेन में अटके बिहार के छात्रों से मांगा डिटेल

यूक्रेन और रूस युद्ध के मैदान में आमने-सामने है. इसके चलते उच्च शिक्षा के लिए यूक्रेन गये बिहार के कई छात्र (Bihar Students In Ukraine) वहां अटक गये हैं. इससे उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है. इसी बीच पटना जिला प्रशासन ने यूक्रेन में अटके बिहार के छात्रों के बारे में जानकारी मांगी है. इसके लिए ईमेल आईडी जारी किया गया है.

Russia Ukraine War
Russia Ukraine War

पटना: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine War) में भारत के हजारों लोग वहां पर अटके हैं. इसमें बिहार के भी भारी संख्या में छात्र (Bihar students stuck in Ukraine) हैं जो उच्च शिक्षा के लिए गये थे. छात्रों के वहां अटके होने के चलते उनके परिजनों की चिंता बढ़ गयी है. छात्र और उनके परिजन लगातार सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं. इसी बीच पटना जिला प्रशासन में यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्रों की सहायता के लिए आवश्यक सहयोग देने आश्वासन का दिया है. यूक्रेन में फंसे छात्रों के संबंध में जानकारी मांगी गयी है.

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: माइनस 2 डिग्री तापमान में सड़कों पर खड़े हैं छात्र, सरकार से लगायी मदद की गुहार

इसके लिए जिला प्रशासन ने ईमेल आईडी जारी किया है. उसके जरिए यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्र अपनी डिटेल पटना जिला प्रशासन को दें. छात्रों द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के आधार पर उन्हें यूक्रेन से भारत लाने की पहल शुरू की जाएगी. पटना जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि बिहार के व्यक्तियों को यूक्रेन से आने संबंधी अनुरोध विहित प्रपत्र में किया जा सकता है ताकि उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान किया जा सके.

इसमें पूरा पता/ पासपोर्ट नंबर/ पिता का नाम /वर्तमान पता/ बिहार का पता /भारतीय मोबाइल नंबर/ लैंडिंग का स्थान/अभ्युक्ति संबंधी विवरण विहित प्रपत्र में अंकित करें तथा उसे ईमेल rcbihar@yahoo.in पर भेजा जा सकता है. ईमेल मिलते ही पटना जिला प्रशासन उन छात्रों को यूक्रेन से भारत लाने की पहल शुरू करेगा.

इसके साथ ही पटना जिला प्रशासन ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. जिसपर संपर्क कर वास्तु स्थिति के साथ-साथ गुहार भी लगायी जा सकती है.

ये भी पढ़ें:यूक्रेन में फंसा है आरा का छात्र कृष्णपाल, परिजनों ने सरकार से बेटे को सकुशल भारत लाने की लगाई गुहार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Feb 26, 2022, 3:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details