बिहार

bihar

ETV Bharat / city

BIHAR NEWS TODAY: आज दिनभर इन बड़ी खबरों पर रहेगी हमारी नजर

यहां हम आपको बिहार की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो आज सुर्खियों में रह सकते हैं. यहां पढ़ें, आज कौन-कौन सी खबरें प्रमुख हैं, जिन पर हमारी दिनभर नजर रहेगी...

By

Published : Jul 24, 2021, 7:19 AM IST

Updated : Jul 24, 2021, 7:34 AM IST

News Today
News Today

शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परिवहन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत एंबुलेंस तथा बिहार राज्य परिवहन निगम के सीएनजी बसों के संचालन का शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लेंगे. सचिवालय के संवाद कक्ष से इस कार्यक्रम का संचालन होगा.

नीतीश कुमार

ऑक्सीजन प्लांट का डिप्टी सीएम करेंगे उद्घाटन

बिहार के मुंगेर जिले में अब ऑक्सीजन की किल्लत दूर होने वाली है. आईटीसी द्वारा ऑक्सीजन प्लांट एक माह के अंदर तैयार कर दिया गया है. इसे डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद शनिवार को शुभारंभ करेंगे. करोड़ों की लागत से निर्मित इस प्लांट को विगत माह में कार्य के लिए रेडी मोड में कर दिया गया है.

तारकिशोर प्रसाद

आज से आशीर्वाद यात्रा का तीसरा चरण

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा तीसरे चरण के आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ आज से किया जा रहा है. जहानाबाद से इसकी शुरुआत होगी. जहानाबाद के आसपास के क्षेत्रों में चिराग पासवान जनता से रूबरू होंगे. इससे पहले वह पूर्णिया में जहरीली शराब कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात की.

चिराग पासवान

राज्य के कई जिलों में बाढ़

राज्य के कई जिलों में बाढ़ ने तांडव मचा रखा है. कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गंडक, बूढ़ी गंडक, बागमती, अधवारा नदी, महानंदा, कोसी और परमान नदी का जलस्तर खतरे के निशान से कई स्थानों पर ऊपर है. गंडक नदी का जलस्तर डुमरिया घाट में खतरे के निशान से 71 सेंटीमीटर ऊपर है. समस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 95 सेंटीमीटर ऊपर है. वहीं जिले के रोसड़ा में बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर 210 सेंटीमीटर ऊपर है. इसके जलस्तर में 24 सेंटीमीटर कमी होने की संभावना है.

कई जिलों में बाढ़

बिहार में कोरोना की स्थिति पर नजर

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. इसके साथ ही नए मामलों में भारी कमी आई है. शुक्रवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 54 नए मामले सामने आए. जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 85 लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए. इस दौरान दो की मौत भी हुई है.

कोरोना की स्थिति पर नजर

गरज के साथ होगी बारिश

बिहार के विभिन्न स्थानों पर बारिश लगातार दर्ज की जा रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने बिहार की राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, गया और दरभंगा में येलो अलर्ट जारी किया है. अंदर राज्य के इन जिलों के कई स्थानों में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

गरज के साथ होगी बारिश
Last Updated : Jul 24, 2021, 7:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details