बिहार

bihar

ETV Bharat / city

CAA के खिलाफ 19 दिसंबर को वामदलों की हड़ताल, एक साथ बंद को लेकर विपक्ष एकमत नहीं

आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी दो टूक कहा है कि पार्टी 21 दिसंबर को ही बिहार बंद करेगी और इसमें बदलाव की कोई संभावना नहीं है. दोनों नेताओं के बयान से अब यह तय माना जा रहा है कि 19 और 21 दिसंबर दोनों ही दिन बिहार बंद होगा.

By

Published : Dec 16, 2019, 11:52 PM IST

nationwide bandh of left parties
nationwide bandh of left parties

पटना:नागरिकता कानून को लेकर आगामी 19 दिसंबर को वामदलों का राष्ट्रव्यापी बंद है. बिहार में आरजेडी ने भी इसी मुद्दे पर 21 दिसंबर को बंद बुलाया है. विपक्षी एकता के लिए सोमवार को महागठबंधन के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इसमें एक साथ बंद के आयोजन को लेकर चर्चा हुई, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई. वाम दलों की ओर से भाकपा माले के राज्य सचिव ने कहा कि 19 दिसंबर को वामदलों का बंद होगा.

बंद को लेकर नहीं बनी सहमति
रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि वे कोशिश करेंगे कि वाम दल एक मंच पर आकर विरोध करें. इसी को लेकर ये बैठक हुई. लेकिन एक ही दिन नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के लिए सहमति नहीं बन पाई. भाकपा माले के राज्य सचिव कुणाल ने बंद के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 19 तारीख को होने वाला बंद तो तय है. आगे की रणनीति पर बाद में चर्चा की जाएगी.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

दो दिन होगा बिहार बंद
आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी दो टूक कहा है कि पार्टी 21 दिसंबर को ही बिहार बंद करेगी और इसमें बदलाव की कोई संभावना नहीं है. दोनों नेताओं के बयान से अब यह तय माना जा रहा है कि 19 और 21 दिसंबर दोनों दिन ही बिहार बंद होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details