बिहार

bihar

By

Published : Nov 17, 2021, 3:44 PM IST

ETV Bharat / city

'15 साल बेमिसाल': जश्न नहीं मनाएंगे, लेकिन नीतीश सरकार की उपलब्धियां जरूर बताएंगे- श्रवण कुमार

बिहार की सत्ता में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का 15 साल पूरा होने जा रहा है. इस उपलक्ष्य में जेडीयू (JDU) 24 नवंबर को भव्य कार्यक्रम का आयोजन करेगा. मंत्री श्रवण कुमार (Minister Shravan Kumar) ने कहा कि जनता को बताएं कि हमारी सरकार ने अबतक विकास को लेकर क्या-क्या किए हैं.

Achievements of Nitish government
Achievements of Nitish government

पटना:जेडीयू कार्यालय (JDU Office) में आज से जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. आज ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार (Minister Shravan Kumar), ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज (Minister Jayant Raj) और मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार (Minister Sunil Kumar) ने पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों की शिकायतें सुनीं और उसके निष्पादन की दिशा में विभागीय अधिकारियों से बात की.

ये भी पढ़ें: बिहार की सत्ता में नीतीश कुमार के 'बेमिसाल 15 साल', 24 नवंबर को JDU करेगा भव्य कार्यक्रम

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि 24 नवंबर को पार्टी ने कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया है. मुझे भी प्रभार वाले जिले में कार्यक्रम करना है. 24 नवंबर को हम लोगों को 16 साल में जेडीयू (JDU) की सरकार ने जो कार्य किएं हैं, उसके बारे में लोगों को बताएंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 15 सालों में बिहार में जो बदलाव लाए हैं, उनसे बारे में लोगों को बताएंगे. गांव को किस तरह स्मार्ट बनाया जा रहा है. बिजली पानी और स्वास्थ्य शिक्षा पर जो कार्य हो रहे हैं, उसकी याद ताजा करेंगे. हम लोग जश्न नहीं मनाएंगे, बल्कि हमने जो काम किया है उसे बताएंगे.

देखें रिपोर्ट

जेडीयू ने 24 नवंबर को पूरे प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम करने का फैसला लिया है. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री के कार्यकाल को 15 साल पूरे हो जाएंगे. इसलिए कार्यक्रम का नाम भी दिया गया है '15 साल बेमिसाल'. पार्टी मुख्यालय स्तर पर बड़ा कार्यक्रम करेगी, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:JDU ने लोकसभा और विधानसभा प्रभारी सहित सभी प्रकोष्ठों को किया भंग

वहीं, जिला स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें सभी जिला प्रभारी मंत्री शामिल होंगे. नीतीश सरकार की उपलब्धियों को गिनाने की कोशिश पार्टी की तरफ से की जाएगी. ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का कहना है कि हमने जो काम किया है, उसे जनता को याद दिलाएंगे. उनकी याद को ताजा करेंगे और आगे क्या कुछ करना है उसकी भी जानकारी देंगे, क्योंकि अब तक जो काम हुए हैं वह जनता के सामने हैं और आने वाले समय में हर खेत तक पानी पहुंचाना है. सोलर लाइट की व्यवस्था करना है. इसी तरह के कई महत्वपूर्ण कार्य करने हैं तो उसके बारे में भी जानकारी देंगे और जानकारी देना कोई गलत बात नहीं है.

24 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम से पहले पार्टी ने बड़ा फैसला भी लिया है. सभी विधानसभा और लोकसभा और सभी प्रकोष्ठ को भंग कर दिया गया है. हालांकि इसके बारे में अभी मंत्रियों को जानकारी नहीं है, लेकिन पार्टी कार्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम भी शुरू हो गया है और 24 नवंबर के कार्यक्रम की भी तैयारी शुरू है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details