बिहार

bihar

ETV Bharat / city

अपने दोस्त को खोने के बाद लालू का भावुक ट्वीट- 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया'?

जीवन के अंतिम समय के कुछ दिन पहले रूठने मनाने का जो खेल चला उसमें दोस्ती का हक ही जीता. लालू यादव ने अपनी चिट्ठी में रघुवंश प्रसाद सिंह को कहा था 'आप कहीं नहीं जा रहे हैं, समझ लीजिए' लेकिन रघुवंश बाबू अब अनंत यात्रा पर चले गए.

By

Published : Sep 13, 2020, 12:56 PM IST

Updated : Sep 13, 2020, 3:17 PM IST

LALU YADAV TWEETED
LALU YADAV TWEETED

पटना:वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली एम्स में निधन हो गया. अपने पुराने साथी को खोने की खबर से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने गहरा दुख जताया. उन्होंने ट्वीट में लिखा नि:शब्द हूं, दुखी हूं, बहुत याद आएंगे.

'ये आपने क्या किया'
आरजेडी सुप्रीमो ने ट्वीट में लिखा है- 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप इतनी दूर चले गए, नि:शब्द हूं, दुःखी हूं, बहुत याद आएंगे.

लालू और रघुवंश प्रसाद
रघुवंश प्रसाद सिंह की गिनती आरजेडी के उन नेताओं में होती रही थी, जिन्होंने बुरे से बुरे दौर में भी लालू यादव का साथ नहीं छोड़ा. लालू के जेल जाने के दौरान रघुवंश प्रसाद ही पार्टी में भरोसेमंद चेहरा बनकर उभरे थे. उन्होने कठिन दौर में वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोड़े रखा था.

राबड़ी देवी ने भी जताया दुख
रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर लालू परिवार में शोक की लहर है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बाद उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी दुख जताया है. राबड़ी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि दी है.

'समाजवाद को परिभाषित करने वाले सर्वश्रेष्ठ उदाहरण'
अपने ट्वीट में राबड़ी देवी ने लिखा है-'आदरणीय रघुवंश बाबू समाजवाद को परिभाषित करने वाले सर्वश्रेष्ठ उदाहरण थे. उनके जीवन, रहन सहन, भाव भंगिमा और विचारों में समाजवाद, ग़रीब और जन उत्थान की विचारधारा रचती बसती थी. आज राजद और देश ने अपना सच्चा सिपाही खोया है. अश्रुपूर्ण भावभीनी श्रद्धांजलि.

Last Updated : Sep 13, 2020, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details