बिहार

bihar

मांझी ने लगाया पासवान पर बड़ा आरोप, बोले- व्यापारियों से सांठ-गांठ के तहत केंद्र ने गोदाम में सड़ाया प्याज

By

Published : Dec 1, 2019, 3:29 PM IST

हम अध्यक्ष मांझी ने कहा कि सरकार को प्याज बेचने में बिस्कोमान की मदद करनी चाहिए थी. ऐसा नहीं होने पर सरकार खुद सस्ते दर पर लोगों को प्याज उपलब्ध कराए. उन्होंने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाया.

jitan ram manjhi lashes out at central govt
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी

पटना: बिहार में प्याज की बढ़ती कीमतों पर सियासत जारी है. प्रमुख सहकारी संस्था बिस्कोमान ने भी बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्याज नहीं बेचने का फैसला लिया है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि प्याज की कीमतों का इस तरह आसमान छूना सरकार की बड़ी चूक है. साथ ही केंद्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान पर व्यापारियों से सांठगांठ का भी गंभीर आरोप लगाया. मांझी ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए गोदाम में प्याज को सड़ा दिया.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान पर आरोप
हम अध्यक्ष मांझी ने कहा कि सरकार को प्याज बेचने में बिस्कोमान की मदद करनी चाहिए थी. ऐसा नहीं होने पर सरकार खुद सस्ते दर पर लोगों को प्याज उपलब्ध कराए. उन्होंने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाया. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनके विभाग की ओर से हुई चूक के सवाल पर मांझी ने कहा कि बड़ी चूक हुई है. व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार ने अपने गोदाम में प्याज सड़ा दिया. साफ तौर पर यहां व्यापारियों के साथ सांठगांठ दिख रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

विपक्षी दल सरकार पर हमलावर
बता दें कि प्याज की आसमान छूती कीमतों के बीच बिस्कोमान ने 35 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचने का फैसला किया था. लेकिन, अब बढ़ती भीड़ की वजह से प्याज की बिक्री बंद कर दी गयी है. इसके बाद से ही विपक्षी दल सरकार पर हमलावर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details