बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना नगर निगम की अनोखी पहल, छठ पर घर-घर पहुंचेगा गंगाजल

पटना की मेयर सीता साहू ने लोगों से अपील कर कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए आप सभी परिवार के साथ घर पर ही रहकर भगवान भाष्कर को अर्घ्य देकर इस पर्व को सफल बनायें. आपकी सेवा में पटना नगर निगम तैयार है.

By

Published : Nov 16, 2020, 9:47 AM IST

patna
घर- घर भेजा जाएगा गंगाजल

पटना:कोरोना काल मे चार दिनों तक चलने वाला लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर जिला प्रशासन सतर्क है. वहीं जिला प्रशासन द्वारा महापर्व छठ को अपने घरों में ही करने के लिए अपील की जा रही है ताकि गंगा घाटों पर भीड़ ना हो पाए. जिसको लेकर पटना नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा छठ व्रती महिलाओं के लिए घर -घर गंगाजल भेजने की व्यवस्था की गई है.

'घर-घर पहुंचे गंगाजल'

पटना की मेयर सीता साहू ने वाटर टैंक को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ भी कर दिया है. वहीं उनका कहना है कि कोरोना काल को देखते हुए छठ व्रती महिलाओं के लिए निगम कर्मचारियों द्वारा घर-घर गंगाजल भेजने के लिए वाटर टैंक तैयार हो गए हैं. उन्होंने छठ व्रती महिलाओं को अपने घर पर ही छठ पर्व करने की अपील भी है.

देखें रिपोर्ट.

मेयर सीता साहू ने लोगों से की अपील

मेयर सीता साहू ने लोगों से अपील कर कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए आप सभी परिवार के साथ घर पर ही रहकर भगवान भाष्कर को अर्घ्य देकर इस पर्व को सफल बनायें. आपकी सेवा में पटना नगर निगम तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details