बिहार

bihar

By

Published : Feb 11, 2022, 9:19 AM IST

ETV Bharat / city

तत्कालीन डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और रजनीश लाल पर कसा ईडी का शिकंजा, केस दर्ज

भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने जहानाबाद के तत्कालीन डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और मुजफ्फरपुर के डीटीओ रहे रजनीश लाल पर केस दर्ज कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

ed
ed

पटना: बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. जहानाबाद के तत्कालीन डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और मुजफ्फरपुर के डीटीओ रहे रजनीश लाल (ED action against DTO Ajay Kumar Thakur and Rajneesh Lal) आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई की जद में आए हैं. दोनों अधिकारियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर किया गया है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने पहले ही दोनों अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी (Raids in disproportionate assets case) की थी.

मुजफ्फरपुर के डीटीओ रहे राजनीश लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने 24 जून को छापेमारी की थी. पटना स्थित मकान की तलाशी में दौरान 51 लाख नकद और 60 लाख के जेवरात मिले थे. इसके अलावा बैंक लॉकर से भी 20 लाख के आभूषण मिले थे. इस मामले में निगरानी ब्यूरो की जांच अभी जारी है. ईडी की इस कार्रवाई के बाद मुश्किलें और बढ़ जाएंगी.

ये भी पढ़ें: आय से अधिक संपत्ति के मामले में रोहतास के तत्कालीन SDPO संजय कुमार के ठिकानों पर EOU का छापा

पटना और जहानाबाद के डीटीओ रहे अजय कुमार ठाकुर पर भी ईडी ने शिकंजा कस दिया है. उन पर भी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ईसीआईआर दर्ज कर ली गई है. नवम्बर 2021 में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी. तब वे जहानाबाद के डीटीओ थे. उससे पहले पटना के डीटीओ रहते ही वे अपनी करतूतों के चलते चर्चा में आए थे. निगरानी की छापेमारी में बैंक खातों में 90 लाख, जबकि बीमा में 60 लाख के निवेश की बात सामने आई थी. पटना, मुजफ्फरपुर, रांची और जमशेदपुर में उनके कई प्लॉट के भी साक्ष्य मिले थे.

ये भी पढ़ें: मोतिहारी रजिस्ट्रार के पटना आवास पर निगरानी का छापा, लाखों की संपत्ति और ज्वेलरी बरामद

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details