बिहार

bihar

'राष्ट्रपति पद के योग्य उम्मीदवार हैं नीतीश, NDA सामूहिक निर्णय ले'- अमरेंद्र प्रताप सिंह

By

Published : Jun 10, 2022, 7:29 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा (Discussion of Making Nitish Kumar President) इन दिनों खूब हो रही है. इसको लेकर बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कई योग्य लोग ऐसे हैं, जो राष्ट्रपति बन सकते हैं. उसमें से निश्चित रूप से नीतीश कुमार भी हैं. इसमें कोई नई बात नहीं है. पढ़ें पूरी खबर...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा

पटना:राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा के बादमुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को राष्ट्रपति बनाने की चर्चा जोरों पर हैं. देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में उनके नाम पर बहस जोर शोर से चल रही है. जदयू के कई नेता भी इसकी चर्चा कर रहे हैं. इसको लेकर बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह (Agriculture Minister Amarendra Pratap Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि यह देश बहुत बड़ा है. और कई योग्य लोग ऐसे हैं, जो राष्ट्रपति बन सकते हैं. उसमें से निश्चित रूप से नीतीश कुमार भी हैं. इसमें कौन नई बात है. रहा उम्मीदवार का तो पहले भी एनडीए के सभी नेता बैठकर इसको लेकर निर्णय लिए हैं, और इस बार भी यही होगा.

ये भी पढ़ें-राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा के साथ ही चर्चा में आ गए आरिफ मोहम्मद खान

'जो राष्ट्रपति बन सकते हैं. उसमें से निश्चित रूप से नीतीश कुमार भी हैं. एनडीए गठबंधन सहमति से राष्ट्रपति का चुनाव करेगा, इसमें कहीं से कोई दोमत नहीं है. राष्ट्रपति का चुनाव को लेकर जो बातें आ रही है, उसमें स्पष्ट है कि एनडीए के लोग सर्वसम्मति से निर्णय लेंगे.'- अमरेंद्र प्रताप सिंह, कृषि मंत्री, बिहार सरकार

नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने की मांग:कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने इसके साथ ही लालू यादव के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाया है. जिसमें लालू को भगवान माना है. इसको लेकर भी वो अपनी प्रतिक्रिया दी, और कहा कि लालू के कार्यकर्ता उन्हें भगवान मानते है. इसको लेकर हम क्या कह सकते हैं. लेकिन उन्होंने जो किया है, वो जगजाहिर है. और वो सब जनता जानती है.

नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाने का चर्चा: बताते चलें किराष्ट्रपति चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही गुरुवार से इस शीर्ष संवैधानिक पद के योग्य उम्मीदवारों को लेकर राजनीतिक हलकों से लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई. इन चर्चाओं, विशेषकर सोशल मीडिया में उम्मीदवार के रूप में जिन नेताओं या हस्तियों के नाम की चर्चा सबसे अधिक उनमें केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से लेकर फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन तक शामिल हैं. लेकिन इन सबमें नीतीश कुमार का भी नाम जोर शोर से लिया जा रहा है. बिहार में खासकर जदयू की तरफ से इस तरह की बातें ज्यादा हो रही है.

'नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनाने लायक':गौरतलब है कि ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्रवण कुमार ने राष्ट्रपति पद को लेकर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के बारे में कहा था कि अभी ऐसी कोई बात नहीं है. चर्चा तो हमेशा चलते रहती है. लोगों की सोच का हम क्या कर सकते हैं. लेकिन नीतीश कुमार लालायित (Discussion of Nitish Kumar being made President) नहीं हैं, कि उन्हें राष्ट्रपति बना दिया जाए, या प्रधानमंत्री बना दिया जाए. जहां तक योग्यता की बात है, तो हर प्रकार की योग्यता उनमें है. योग्यता में कहां कमी है, बिहार के लोगों को 15-16 सालों से सेवा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब तक लोग उनको मौका देंगे तब तक वो बिहार की जनता का सेवा करते रहेंगे. लेकिन, फिलहाल राष्ट्रपति को लेकर हो रही चर्चा में कोई दम नहीं है, हमेशा इस तरह की चर्चा होते रहती है.

ये भी पढ़ें-MLC Election: जमीनी कार्यकर्ताओं को टिकट देकर JDU ने किया ट्रेंड सेट, दूसरे दलों की भी बनी मजबूरी

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details