बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना: छात्रों ने मनाया दीनानाथ पांडेय का 64वां शहादत दिवस, लगे इंकलाब जिंदाबाद के नारे

पटना विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर से ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के स्थापना दिवस के साथ-साथ छात्र नेता दीनानाथ पांडेय का 64वां शहादत दिवस मनाया गया. मौके पर इंकलाब जिंदाबाद और लाल सलाम के नारे लगाए गए.

By

Published : Aug 12, 2019, 10:37 PM IST

शहीद दीनानाथ पांडेय के स्मारक पर फूल चढ़ाकर मनाया शहादत दिवस

पटना: विश्वविद्यालय के छात्रों की ओर से ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के स्थापना दिवस के साथ-साथ छात्र नेता दीनानाथ पांडेय की 64वां शहादत दिवस मनाया गया. इस मौके पर छात्रों द्वारा उनके स्मारक पर फूल चढ़ाकर इंकलाब जिंदाबाद और लाल सलाम के नारे लगाए गएं. मौके पर शहीद दिनानाथ पांडेय की पत्नी शांति ओझा भी मौजूद रही. छात्रों ने शहीद दिनानाथ पांडेय अमर रहे के नारे लगाए और उनकि त्याग और बलिदान को जाया नहीं होने कि बात कही.

शहीद दिनानाथ पांडेय के स्मारक पर फूल चढ़ाकर मनाया शहादत दिवस

पुलिस के गोलियों के शिकार
पटना विश्वविद्यालय के बीएन कॉलेज के छात्र नेता दीनानाथ पांडेय की मौत कैंपस में ही12 अगस्त को पुलिस की गोली लगने से हुई थी. बताया जाता है कि वे छात्र राजनीति में हमेशा सक्रिय रहे. छात्रों की समस्या और छात्र हितों के लिए हमेशा आवाज उठाते रहे.
छात्र नेता सुशील ने कहा
छात्र नेता सुशील ने कहा कि दीनानाथ छात्रों की समस्या और छात्र हितों की आवाज उठाने वाले नेता थे. जिन्हें आजादी के बाद पुलिस की गोलियों का शिकार होना पड़ा. आज उनकि शहादत दिवस पर छात्र संगठन ने कहा कि उनके बलिदान को जाया नहीं जाने देंगे,और छात्र संगठन कि ओर से छात्रों की समस्या को लेकर आवाज उठाते रहेगे.
8400 पौधे लगाएगें
छात्रों कि ओर से ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के 84 वे स्थापना दिवस के मौके पर 8400 पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है. छात्र नेता सुशील ने कहा कि यह कार्यक्रम पुरे अगस्त महिने तक चलेगा. पुरे क्षेत्र में जगह-जगह पौधे लगाए जाएंगे.

पौधे लगाते छात्र

बता दे कि ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन का 84वां स्थापना दिवस और छात्र नेता दिनानाथ पांडेय का 64वां शहादत दिवस एक ही दिन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details