बिहार

bihar

सरकार के विरोध में जनजागरण अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है कांग्रेस, बता रही है महंगाई का कारण

By

Published : Nov 16, 2021, 5:34 PM IST

कांग्रेस जनजागरण अभियान शुरू कर चुकी है. फिलहाल नगर निगम क्षेत्र में अभियान चल रहा है. पंचायत चुनाव के बाद कांग्रेस के नेता बढ़ती महंगाई के विरोध में पदयात्रा करेंगे. लोगों को इस सरकार की नीतियों को बताएंगे.

बिहार की राजनीति
बिहार की राजनीति

पटना: देश मे बढ़ती मंहगाई के विरोध में कांग्रेस जनजागरण अभियान चला रही है. बिहार में कांग्रेस (congress) लोगों के बीच जाकर महंगाई के कारण और सरकार की नीतियों के बारे में बता रही है. कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि 14 नवंबर से 29 नवंबर तक महंगाई को लेकर जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है. फिलहाल इसे नगर निगम क्षेत्र में हमलोग चला रहे हैं. पंचायत चुनाव के कारण पंचायत में ये अभियान अभी नही चल रहा है.

यह भी पढ़ें- 'हिंदुत्व..जिन्ना के मुद्दे पर BJP की नहीं गलेगी दाल, महंगाई, बेरोजगारी पर लड़े आने वाले चुनाव'

'पंचायत चुनाव के बाद पदयात्रा कर हमलोग लोगों के बीच जाएंगे. फिलहाल नगर निगम क्षेत्र में जनजागरण अभियान चल रहा है. जनता का अपार समर्थन भी मिल रहा है. जनता बढ़ती मंहगाई से तंग है. सरकार इसका कुछ जवाब नहीं दे रही है. सिर्फ और सिर्फ कॉरपोरेट जगत को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. बिहार में कोरोना से लोग तंग थे. आर्थिक स्थिति अभी तक नहीं सुधरी है. फिर भी राज्य सरकार बस किराया बढ़ा रही है. बिजली बिल में बढ़ोतरी की गई है. सरकार जानबूझकर लोगों को परेशान कर रही है. हम मांग करते हैं कि नीतीश कुमार राज्य का टैक्स कम कर आवश्यक वस्तु का दाम कम करें.'-राजेश राठौड़, प्रवक्ता, कांग्रेस

देखें वीडियो

महंगाई को लेकर बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हैं. उनका कहना है कि देश में महंगाई कांग्रेस के कारण ही बढ़ी है. शुरू के दौर से ही कांग्रेस लगातार महंगाई बढ़ाने का काम की है. कहीं न कहीं कभी भी गरीबों को कोई फायदा नहीं पहुंचा है. लेकिन वर्तमान सरकार लगातार गरीबों को कोई योजना दे कर फायदा उठा दे रही है. कहीं न कहीं उस योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है. कांग्रेस सिर्फ महंगाई-महंगाई हल्ला करती है. सच्चाई यही है कि अगर कांग्रेस ने गरीबों का कल्याण किया होता तो आज वह दिन देखना नहीं पड़ता. कांग्रेस को कभी भी सत्ता से दूर जाना नहीं पड़ता.

यह भी पढ़ें-सलमान खुर्शीद की पुस्तक पर बोले सुशील मोदी- यही है कांग्रेस की मानसिकता

ABOUT THE AUTHOR

...view details