बिहार

bihar

ETV Bharat / city

प्रचार में दिखा 'बंगला छाप' का मफलर तो प्रिंस पर भड़का चिराग गुट, कार्रवाई की मांग की

बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के प्रचार में सभी पार्टियां कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही हैं. मतदाताओं काे लुभाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है. अब कुशेश्वरस्थान सीट पर प्रचार को लेकर चिराग पासवान ने गुट सांसद प्रिंस राज पर मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए बंगाल छाप का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Oct 23, 2021, 3:27 PM IST

प्रिंस
प्रिंस

पटना: बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव (Bihar Assembly by-elections) को लेकर सभी दल जोरशोर से चुनाव प्रचार जुट गये हैं. लोजपा (LJP) में टूट के बाद चिराग पासवान (Chirag Paswan) का यह पहला चुनाव है. वहीं, पशुपति पारस (Pashupati Paras) गुट एनडीए प्रत्याशी का समर्थन कर रहा है.

ये भी पढ़ें: 'सर.. महागठबंध टूट गया है, RJD-कांग्रेस अलग चुनाव लड़ रही है', सुनकर हंस पड़े CM नीतीश, जानें क्या कहा..

इसके लिए पारस गुट की ओर से प्रचार किया जा रहा है. चिराग पासवान के चचेरे भाई सांसद प्रिंस राज (Prince Raj) कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में एनडीए (NDA) प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बार उपचुनाव में चाचा-भतीजे के साथ ही भाई-भाई भी आमने-सामने हैं. यहीं पेंच फंसा है.

दरअसल, पशुपति पारस गुट के सांसद और चिराग पासवान के चचेरे भाई प्रिंस राज ने कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी अमन भूषण हजारी के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. उन्होंने चुनाव प्रचार का फोटो अपने फेसबुक पर पोस्ट पर किया है. इसमें वहां एक बच्चे के गले में लोजपा का पुराना चुनाव चिन्ह बंगला छाप का मफलर नजर आ रहा है.

देखें वीडियो

इसको लेकर चिराग पासवान गुट के प्रवक्ता चंदन सिंह (Chandan Singh) ने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है. उनका कहना है कि जब बंगला चिह्न चुनाव आयोग के पास है तो किस तरह से समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: बिहार में 'खेला होबे' की हकीकत क्या? तेजस्वी के दावे में कितना दम, समझिए इस रिपोर्ट में..

चंदन सिंह ने कहा कि कुशेश्वरस्थान से चिराग पासवान गुट के प्रत्याशी भारी मतों से जीत रहे हैं. इस वजह से नीतीश कुमार द्वारा वोटरों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है. दरअसल, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) द्वारा आम जनता को भ्रमित करने हेतु प्रिंस राज को मैदान में उतारा गया है. वे आम जनता के बीच लोजपा का पुराना चुनाव चिह्न इस्तेमाल कर रहे हैं और लोगों को भ्रमित कर रहे हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द इस मामले में संज्ञान लेने और प्रिंस राज के खिलाफ उचित करवाई करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से कल पटना आ रहे हैं लालू! जेल से छूटने के बाद पहली बार पहुंचेंगे बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details