बिहार

bihar

दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट केस : 5 आतंकियों के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर

By

Published : Dec 23, 2021, 8:04 PM IST

दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट मामले में एनआईए ने गुरुवार को पांच आरोपितों के खिलाफ पटना की एनआईए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल (Chargesheet filed in Darbhanga blast case) कर दी है. पढ़ें पूरी खबर...

5 आतंकियों के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर
5 आतंकियों के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर

पटना:दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट (Darbhanga Parcel Blast Case) केस में NIA ने गुरुवार को पांच आरोपितों के खिलाफ पटना की एनआईए विशेष कोर्ट में चार्जशीट दाखिल (Chargesheet filed in NIA special court) कर दिया है. मुख्य आरोपी मोहम्मद नासिर खान, इमरान मलिक, सलीम अहमद, कफील अहमद और इकबाल मोहम्मद के खिलाफ चार्ज शीट दायर किया गया है. इन सभी आरोपियों से एनआईए रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है.

ये भी पढ़ें : दरभंगा ब्लास्ट : अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी का है हाथ!

बता दें कि दरभंगा ब्लास्ट मामले के मुख आरोपी सलीम अहमद के तबीयत खराब होने की वजह से इनसे बेऊर जेल में पूछताछ की गई थी. इकबाल अहमद इकबाल काना है जो लश्कर का हैंडलर है और फिलहाल पाकिस्तान के लाहौर में है. इसके खिलाफ भी एनआईए ने चार्जशीट दाखिल किया है. ब्लास्ट में गिरफ्तार जो चारों आरोपी हैं उनसे पूछताछ के आधार पर अब एनआईए इकबाल काना को लाहौर से गिरफ्तार कर भारत लाने की तैयारी कर सकती है.

आपको बता दें कि 17 जून को सुबह करीब 8:00 बजे दरभंगा रेलवे स्टेशन पर कपड़ों की बंडल वाले पार्सल में ट्रेन से उतरने के दौरान केमिकल ब्लास्ट हुआ था. हालांकि इस बम ब्लास्ट में किसी तरह का कोई हानि नहीं पहुंची थी. शुरुआती दौर में एटीएस इस मामले की छानबीन कर रही थी. छानबीन के दौरान एनआईए ने खुद इस मामले को लेकर जांच शुरू किया तब इसका कनेक्शन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़ा पाया गया. जिसके बाद इस मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी और न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया था.



दरभंगा ब्लास्ट मामले में इन सभी पांचों आरोपियों की संलिप्ता पाए जाने के बाद इन्हें राजधानी पटना के बेउर जेल में रखा गया है. आज एनआईए के द्वारा इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने के बाद उनपर ट्रायल चलाया जाएगा. हालांकि ट्रायल कितना लंबा होगा यह कह पाना मुश्किल है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द से जल्द इन सभी आतंकियों को सजा मुकर्रर होगी. हालांकि एनआईए की पूछताछ में यह पता चला था कि सिकंदराबाद से इस ट्रेन में पार्सल के माध्यम से केमिकल बम रखा गया था. पूरे चलती ट्रेन को उड़ाने का मकसद था परंतु उनके मंसूबे पर पानी फिर गया था.

ये भी पढ़ें : टेररिस्ट तक हथियार पहुंचाने वाले 4 युवक गिरफ्तार, जानिए क्या है आतंकियों का बिहार कनेक्शन

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details