बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना में जलजमाव से परेशान छात्रों की मांग- बढ़ाई जाए BPSC की परीक्षा तिथि

एक छात्र ने सोशल मीडिया पर बीपीएससी के चैयरमैन से परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह करते हुए लिखा है कि बिहार के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ और हथिया का पानी जमा है.ऐसे में उन्हें परीक्षा केंद्र खोजने और वहां तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.अन्य छात्रों ने भी जलजमाव की वजह से परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है.

By

Published : Oct 6, 2019, 8:59 PM IST

BPSC

पटना: पूरे बिहार और राजधानी पटना में मूसलाधार बारिश और उसके बाद भारी जलजमाव की वजह से परीक्षार्थी 15 अक्टूबर को होने वाले बिहार लोक सेवा आयोग यानि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. इस परीक्षा में करीब 4 लाख साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, ऐसे में उन्हें परीक्षा केंद्र खोजने और वहां तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. वहीं जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने परीक्षार्थियों की इस मांग का समर्थन किया है.

बीपीएससी के चैयरमैन से आग्रह
एक छात्र ने सोशल मीडिया पर बीपीएससी के चैयरमैन से परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने का आग्रह करते हुए लिखा है कि बिहार के अलग-अलग इलाकों में बाढ़ और हथिया का पानी जमा है. पटना के भी लगभग आधे हिस्से में पानी जमा है. इस दौरान आयोग की 65वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं और परीक्षा 15 अक्टूबर को तय की गई है. इस परीक्षा में 4 लाख साढ़े 11 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे, ऐसे में उन्हें परीक्षा केंद्र खोजने और वहां तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.अन्य छात्रों ने भी जलजमाव की वजह से परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है.

इसे भी पढ़े-10 सर्कुलर में दुर्गा पूजा पर दिख रहा पारिवारिक तनाव का असर, राबड़ी आवास में सन्नाटा

पप्पू यादव का समर्थन
इस मुद्दे पर जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि अपना चेहरा बचाने के लिए नीतीश सरकार कुछ भी कर सकती है. बीपीएससी परीक्षा हो या शिक्षक नियोजन सभी में बिहार से बाहर रहने वाले छात्र भी शामिल होते हैं. ऐसे में छात्रों को बाढ़ और जलजमाव के कारण परेशानी होगी. लेकिन सरकार इन तय तिथियों को आगे नहीं बढ़ाएगी, क्योंकि नीतीश कुमार का चेहरा इससे धूमिल होगा कि जलजमाव के कारण परीक्षा की तिथि आगे बढ़ानी पड़ी. नीतीश को सिर्फ कुर्सी प्यारी है, यह आज साबित हो गया है.

जलजमाव की स्थिति बरकरार
राजधानी पटना में अभी भी अधिकतर जगहों पर जलजमाव की स्थिति बरकरार है, और पानी की निकासी नहीं होने की वजह से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कई इलाकों में पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है जिससे वहां महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. इस बीच सोशल मीडिया पर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों ने आयोग से परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग की है.राज्य में बाढ़ और जलजमाव की वजह से जान-माल का काफी नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़े- CM नीतीश ने बेगूसराय समेत 5 जिलों का किया एरियल सर्वे, समीक्षा बैठक कर दिए दिशा निर्देश

15 अक्टूबर को बीपीएससी की परीक्षा
बता दें कि बीपीएससी की वेबसाइट पर परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने को लेकर अब तक कोई सूचना जारी नहीं की गई है. वहीं आयोग ने 3 अक्टूबर को एक विज्ञप्ति जारी कर परीक्षार्थियों को सूचित किया था कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 5 अक्टूबर से डाउनलोड किए जा सकते हैं और परीक्षा 15 अक्टूबर को ही होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details