बिहार

bihar

ETV Bharat / city

समुद्री तूफान 'यास' को लेकर बिहार में ब्लू अलर्ट, तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना

समुद्री तूफान यास अब अति भीषण रूप लेते जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यह तूफान बंगाल की खाड़ी में बन जाएगा. जिसके बाद तेजी से पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के तटों की तरफ बढ़ेगा. इसका असर बिहार में भी दिखेगा. इसे लेकर मौसम विभाग ने विशेष चेतावनी जारी की है.

By

Published : May 24, 2021, 5:08 PM IST

Blue alert in Bihar due to cyclonic storm
Blue alert in Bihar due to cyclonic storm

पटना: बिहार में मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में बहुत भीषण चक्रवाती तूफान यास के बनने के संबंध में ब्लू अलर्ट जारी किया है. इसके अगले 24 घंटों में पड़ोसी राज्य ओडिशा, पश्चिम बंगाल में दस्तक देने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- बिहार में अगले 24 घंटे मौसम रहेगा शुष्क, एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना

पश्चिम बंगाल और झारखंड से सटे कटिहार, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर, गया, नवादा, औरंगाबाद आदि जिले चक्रवाती तूफान से प्रभावित होंगे. इसके अलावा, पटना, वैशाली, सारण, भोजपुर, बक्सर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और अन्य जिलों भी इससे प्रभावित हो सकते हैं.

25 मई की शाम को दिखेगा यास का असर
मौसम विभाग का अनुमान है कि यास का असर 25 मई की शाम से देखने को मिलेगा. अधिकारियों के मुताबिक बिहार के लगभग सभी जिलों में गरज के साथ तेज बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. चक्रवात यास 26 मई और 27 मई को तेज होगा. अधिकारी का मानना है कि इन दो दिनों के दौरान हवा की गति 60 से 70 किमी प्रति घंटे के बीच रहने की संभावना है.

इस दौरान इन दो दिनों में तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक लुढकने की संभावना है. यास का असर 27 और 28 मई को भी जारी रहने की उम्मीद है. राज्य सरकार ने एनडीआरएफ और जिला प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details