बिहार

bihar

BJP विधायक संजय सरावगी बोले, दरभंगा में दलित की पिटाई से पता चलता है कि जंगलराज पार्ट 3 आ गया

By

Published : Aug 26, 2022, 3:43 PM IST

दरभंगा में दलित व्यक्ति की पिटाई का मामला राजनीतिक रंग लेता हुआ दिख रहा है. बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में हो रहे आपराधिक घटनाओं को देखकर ऐसा लग रहा है कि बिहार में जंगलराज पार्ट 3 आ गया है. पढ़ें पूरी खबर...

बीजेपी विधायक संजय सरावगी
बीजेपी विधायक संजय सरावगी

पटना:दरभंगा में एक दलित व्यक्ति की पिटाईका मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर बीजेपी नेता नीतीश सरकार पर हमलावर हैं. भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजय सरावगी ने दरभंगा में हुए एक दलित के पिटाई को लेकर बिहार सरकार परा तंज कसते (BJP MLA Targets Nitish Government) हुए कहा कि बिहार में जंगलराज पार्ट-3 आ गया है और जहां-तहां पूरे राज्य में ऐसी घटनाएं हो रही हैं. जिस तरह रामप्रकाश पासवान को पीटा गया, एक विशेस समुदाय के लोगों ने मूत्र तक पिलाया. लेकिन अभी तक प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

ये भी पढ़ें-बेतिया : चोरी करते रंगे हाथों ग्रामीणों ने दबोचा, हाथ-पैर बांधकर रातभर की पिटाई

BJP MLA ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना :बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा किइससे स्पष्ट है कि वर्तमान सरकार भी ऐसे घटना को नजरअंदाज करती है और जंगलराज का शुरुआत हो चुका है. जिला प्रशासन अभी भी इस घटना पर कोई संज्ञान नही लिया है जबकि पीड़ित परिवार लगातार न्याय का गुहार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना का अनकट वीडियो जब देखिएगा तो पता चलेगा कि किस तरह की ये घटना है. और किस तरह से एक विशेष समुदाय के लोगों ने पासवान जाति के लोगों पर कहर ढाहा है.

'ऐसे मामले पर प्रशासन ने भी जो चुप्पी साधी है, इससे स्पष्ट है कि प्रशसन के लोग भी दोषियों पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा रहे हैं. हम सरकार से मांग करते है कि इस घटना का न्यायिक जांच करवा दोषियों पर कठोर कार्रवाई करे. साथ ही अभी तक जो प्रशासन के अधिकारियों ने इस मामले पर संज्ञान नहीं लिया है, उसपर भी कार्रवाई हो.'- संजय सरावगी, बीजेपी बिधायक

पिटाई का वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे :गौरतलब है किबिहार के दरभंगा में एक दलित पर चोरी का आरोप लगाकर बेरहमी से रातभर (Darbhanga Crime News) पीटा गया है. पीड़ित युवक राम प्रकाश पासवान दरभंगा जिले के केवटी थाना क्षेत्र के रजौरा गांव का रहने वाला है. उसे गंभीर हालत में DMCH में लया गया जहां से उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वारदात 16 अगस्त की है. जब मधुबनी जिले के रहिका थाना क्षेत्र के हिजरा गांव में युवक के साथ बेरहमी की गई. फिर उसे पेशाब पिलाया गया. दूसरे समुदाय के लोगों ने उसके साथ रातभर हाथ-पैर बांधकर पिटाई की. घायल शख्स की बेटी ने अपने पिता के इस हाल के लिए PFI के सदस्यों पर आरोप लगाया है. वहीं इस मामले में बेटी ने बताया कि उसके पिता की मॉब लिंचिंग (Mob lynching in Madhubani) की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details