बिहार

bihar

Bihar Weather Update: न्यूनतम तापमान में गिरावट, कनकनी बढ़ी

By

Published : Dec 5, 2021, 7:10 AM IST

बिहार में ठंड का असर (Cold In Bihar) दिख रहा है. पटना में न्यूनतम तापमाम में 18 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 17 पर जा पहुंचा. रविवार को हल्की बूंदाबांदी एवं अन्य हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

Bihar Weather Update
Bihar Weather Update

पटना:बिहार में कनकनी ठंड में बढ़ोतरी (Cold In Bihar) हुई है. राजधानी पटना सहित पूरे राज्य में रविवार को हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहा. 24 धंटे के भीतर पटना में न्यूनतम तापमाम में 18 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 17 पर जा पहुंचा. आगामी दो दिनों में तापमान में और गिरावट का अनुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Patna Meteorological Department) के मुताबिक, 7 दिसंबर तक तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 28 पर जा पहुंचा है. तापमान में जारी गिरावट होने की संभावना के कारण ठंड और बढ़ने की संभावना है. रविवार को हल्की बूंदाबांदी एवं अन्य हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.

ये भी पढ़ें- लालू यादव का ऐलान- 'जातीय जनगणना को लेकर करेंगे आंदोलन.. जो खिलाफ होगा, हवा में उड़ जाएगा'

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में औसत न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि पूरे बिहार होगा. केंद्र के आंकड़ों के अनुसार 14 से 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस गया में दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान में भी मामूली वृद्धि देखी गई एवं 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुई. सबसे कम दृश्यता गया में 400 मीटर दर्ज किया गया.
ये भी पढ़ें- BSNL में नंबर पोर्ट कराने वालों की संख्या बढ़ी, 3 दिनों में 1200 से ज्यादा लोगों ने बदला अपना नेटवर्क

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के आंकड़ों के अनुसार, समुद्र से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक पूर्वी एवं उत्तर पूर्वी हवा का प्रवाह देखा जा रहा है. हवा की गति तकरीबन 6 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा है. उत्तर पूर्व एवं पूर्वी हवा के प्रभाव से प्रदेश भर में रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. बंगाल की खाड़ी में बने हुए कम दबाव का क्षेत्र जो अब जवाद नामक चक्रवाती तूफान का रूप ले लिया है जिनके प्रभाव से दक्षिण पूर्व बिहार के एक या दो स्थानों पर 5 दिसंबर रविवार को हल्की बूंदाबांदी एवं अन्य हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है.
ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details