बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना: प्रकाश गुरुपर्व पर लगाए गये 550 पौधे, दिया गया वातावरण को हरा भरा करने का संदेश

जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550 वे प्रकाश गुरुपर्व पर 550 पौधे लगाने संकल्प लिया गया है. कमिटी की ओर से सुरक्षित जगहों पर पौधे लगाने का निर्णय लिया गया है. समाज में बढ़ रही पर्यावरण सम्स्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

By

Published : Aug 11, 2019, 11:39 PM IST

मैणी संगत कमिटी की ओर से कार्यक्रम आयोजन किया गया

पटना: जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 550 वे प्रकाश गुरुपर्व पर 550 पौधे लगाने संकल्प लिया गया है. गुरुद्वारा प्रबंधक और बाललीला मैणी संगत कमेटी की ओर से कार्यक्रम आयोजन किया गया. पटना साहिब में कार्यक्रम का शुभारंभ बिहार सरकार के पथनिर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और पटना के मेयर सीता साहू ने किया. गुरुपर्व पर पटना साहिब की सड़कों को हरा भरा और वातावरण को साफ रखने का भी निर्णय लिया गया है.

प्रकाश गुरुपर्व पर 550 पौधे लगाकर , दिया हरा भरा वातावरण का संदेश


नंदकिशोर यादव ने कहा
कार्यक्रम में वृक्षारोपण करने आए पथनिर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पूरा विश्व आज पर्यावरण की समस्या से जूझ रहा है. इसका एकमात्र समाधान वृक्षारोपण ही है. गुरुप्रमुख की ओर से प्रकाश गुरुपर्व पर जो संकल्प लिया है वह सराहनिय है. इसकार्य के लिए पूरे समाज को साथ आना चाहिए.

पथनिर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और पटना के मेयर सीता साहू ने किया वृक्षारोपण

गुरुद्वारा प्रमुख ने कहा
गुरुद्वारा प्रमुख कश्मीरा सिंह भूरी वाले बाबा ने कहा कि आज इंसान अपने निजी सुख के लिए जंगल और सड़क के किनारे तेजी से पेड़-पौधे की कटाई कर रहा है. ऐसा करने से इंसान अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहा है. उन्होंने कहा कि समाज में बढ़ती बीमारी, कमजोर मानसून के कारण लगातार हो रही पेड़ों की कटाई है. समाज में बढ़ रही इस समस्या को देखते हुए गुरुपर्व पर 550 पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details