बिहार

bihar

ETV Bharat / city

Budget Session: आज विधानसभा में ग्रामीण विकास विभाग के बजट पर चर्चा और सरकार का उत्तर

बिहार विधानसभा में आज ग्रामीण विकास विभाग के बजट पर चर्चा होगी. इसके अलावे गृह, सामान्य प्रशासन, निगरानी, उद्योग के साथ एक दर्जन विभागों के प्रश्न लाए जाएंगे.

By

Published : Mar 8, 2021, 8:51 AM IST

budget session
budget session

पटना: बिहार विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे से शुरू होगी. गृह विभाग, सामान्य प्रशासन, निगरानी विभाग, उद्योग विभाग के साथ एक दर्जन विभागों के प्रश्न लाए जाएंगे. दूसरे हाफ में ग्रामीण विकास विभाग के बजटपर भी चर्चा होगी और सरकार का उत्तर होगा. 2 दिनों की छुट्टी के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होगी तो विपक्ष की ओर से हंगामा होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- नीतीश के विधायक की ग्रामीणों ने निकाली हेकड़ी, 'गुर्गे' के साथ गए थे दबंगई दिखाने

11 बजे से शुरू होगी सदन की कार्यवाही
विधानसभा की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होगी और फिर शून्यकाल और ध्यानाकर्षण होगा. प्रश्न काल 11 बजे से शुरू होगी, जिसमें अनुसूचित और तारांकित प्रश्न सदन में लाए जाएंगे. मुख्यमंत्री के पास जो विभाग हैं, उसमें गृह विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, निगरानी विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग और निर्वाचन विभाग के प्रश्न भी पूछे जाएंगे. इसके अलावा वित्त विभाग, वाणिज्य कर विभाग, गन्ना उद्योग विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उद्योग विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग के प्रश्न लाये जाएंगे, जिसका मंत्री जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें- मुकेश सहनी का बचाव करने पर RJD का तंज, 'मांझी के कार्यकाल में भी होते रहे हैं इस तरह के कार्यक्रम'

दूसरे हाफ में ग्रामीण विकास विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग और विधि विभाग के बजट लाए जाएंगे. बजट पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से उत्तर भी होगा.

ये भी पढ़ें- सत्ता पक्ष के नेताओं के बयान से नीतीश के सुशासन पर सवाल, पढ़ें वजह

सरकार को घेरने की होगी कोशिश
कई सालों के बाद लगातार प्रश्नकाल इस बार बेरोकटोक चल रहा है. ऐसे में सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार हैं लेकिन विपक्ष प्रश्नकाल में सरकार को प्रश्नों के उत्तर पर घेरने की कोशिश भी करेगा. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है, तो ऐसे में महिला विधायकों को प्रोत्साहित करने की कोशिश भी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details