बिहार

bihar

ETV Bharat / city

नालंदा: DEO कार्यालय का मलबा गिरने से 3 कर्मचारी घायल, 1 की हालत गंभीर

घटना के संबंध में कर्मचारियों का कहना है कि बिल्डिंग काफी पुराना है. जिसके कारण इस तरह की घटनाएं होती है. इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है.

By

Published : Oct 5, 2019, 12:05 AM IST

गिरा मलबा

नालंदा:जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में एक बड़ा हादसा होने से टल गया है. दरअसल शुक्रवार डीइओ कार्यालय स्थित भवन का छत गिर गया, जिसमें 3 कर्मचारी जख्मी हो गए. इसमें एक की हालत गंभीर है. फिलहाल घायल कर्मचारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां उसका इलाज चल रहा है.

घायल कर्मचारी का इलाज करते चिकित्सक

एक कर्मचारी गंभीर रुप से जख्मी
घटना के संबंध में कर्मचारियों ने बताया कि यह बिल्डिंग काफी पुरानी है. इस वजह से आए दिन यहां ऐसी घटनाएं होती रहती है. कुछ दिन पहले भी छत का मलबा नीचे गिरा था. उस घटना में कई कर्मी बाल-बाल बच गए थे. वहीं, इस बार फिर से छत का मलबा गिरा, जिसकी चपेट में 3 कर्मचारी आ गए. छत का मलबा राजकिशोर प्रसाद के सर पर गिरा, जिसके कारण वह बुरी तरह जख्मी हो गए. वहीं, अन्य 2 कर्मचारी राकेश प्रसाद और कमलेश प्रसाद ने अपने सर पर फाइल रखकर किसी तरह खुद को बचाया. जिसके कारण दोनों कर्मचारियों को मामूली चोट आई.

मलबा गिरने से 3 कर्मचारी घायल

कर्मचारियों में आक्रोश
इस घटना के बाद कर्मचारियों में काफी आक्रोश है. गुस्साए कर्मचारियों ने इस घटना के बाद काम ठप करने की चेतावनी दी है. साथ ही कहा कि इस भवन में 24 घंटे जान का खतरा है. जब तक सरकार और प्रशासन ध्यान नहीं देगी, वे यहां काम नहीं करेंगे. भवन के बारे में कई बार लिखित जानकारी दी गई है लेकिन इस पर अब तक संज्ञान नहीं लिया गया. वहीं, इस घटना के संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि यह भवन किराए का है. विभाग की तरफ से दूसरा भवन ढूंढा जा रहा है. दूसरा भवन मिलते ही ऑफिस को इस भवन से शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details